शख्स की पीट-पीटकर हत्या, पत्थरबाजी से दहला इलाका; दो समुदायों के बीच तनाव

नई दिल्ली. दिल्ली के जहांगीरपुरी सी ब्लॉक के पास 45 साल के एक शख्स की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. सरेआम भीड़भाड़ वाले इलाके में शख्स को मार डाला गया. बताया जा रहा है कि रेहड़ी हटाने को लेकर झगड़ा हुआ था. इसी झगड़े को लेकर कुछ लोगों ने पीट-पीटकर की शख्स की हत्या कर दी है. हत्या से कुछ देर पहले भी दो समुदाय के बीच इसी जगह पर विवाद हुआ था. फिलहाल जिले के आला अधिकारी और स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद हैं. पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

दो समुदाय के लोगों के बीच पथराव

जान लें कि दिल्ली का जहांगीरपुरी इलाका सांप्रदायिक विवाद को लेकर बेहद संवेदनशील माना जाता है. गुरुवार देर रात जहांगीरपुरी इलाके के सी ब्लॉक में दो समुदायों के बीच विवाद शुरू हुआ और इसी विवाद में पथराव भी हुआ. जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ. इस झगड़े के कुछ ही देर बाद उसी जगह पर प्याज की रेडी लगाने वाले एक शख्स की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

कैसे शुरू हुआ था विवाद?

बता दें कि हत्या का आरोप इलाके में रहने वाले दूसरे समुदाय के कुछ लोगों पर लगाया जा रहा है. बताया गया है कि रामविलास जो कि इलाके में प्याज की रेडी लगाते थे. इसी रेहड़ी को हटाने को लेकर रामविलास और कुछ विशेष समुदाय के लोगों के बीच झगड़ा शुरू हुआ. देखते-देखते लोगों ने रामविलास को बुरी तरीके से मारना शुरू कर दिया. मारपीट इस कदर की गई कि रामदास लहूलुहान और बेसुध होकर वहीं गिर पड़ा रहा.

बुरी तरह पिटाई की वजह से गई जान

हालांकि, बाद में वहां मौजूद लोग रामविलास को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जहांगीरपुरी का सी ब्लॉक जहां करीब डेढ़ साल पहले भी मामूली बात को लेकर विवाद सांप्रदायिक दंगों का रंग ले चुका है. इसको देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और जिले के आला अधिकारी दी मौके पर पहुंचे जिसके बाद स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है.

पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक, हालात सामान्य बने हुए हैं और इलाके में संवेदनशीलता को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल की भी तैनाती की गई. फिलहाल हालात सामान्य हैं और हंगामे जैसी कोई खबर अभी सामने नहीं आई है.