जेल में दूल्हा: बारातियों का ठीक से नहीं हुआ स्वागत तो दूल्हे ने की दुल्हन की पिटाई… शादी के मंडप की जगह पहुंचा हवालात



गिरिडीह। झारखंड के गिरिडीह जिले में पिछले एक महीने से एक शादी की तैयारी चल रही थी। दूल्हा-दुल्हन के मन में भी जीवन बसाने के तरह-तरह सपने संजो रहे थे। सिर्फ मुहूर्त का इंतजार था, लेकिन ज्यों ही मुहूर्त करीब आया कि सात फेरे लेकर वैवाहिक बंधन में बंधने से पहले ही दूल्हा सलाखों के पीछे पहुंच गया। घटना गिरिडीह शहर के आईसीआर रोड स्थित श्याम सरोवर में बीते रात घटी है।

घटना का मूल कारण रहा कि दूल्हा अपनी जिद्द को लेकर ऐसा उग्र हुआ कि सात फेरे लेने से पहले ही उसने दुल्हन की इसलिए जमकर धुनाई कर दी। दूल्हे का कहना था कि लड़की के पिता ने बारातियों का सही से स्वागत नहीं किया। इसके बाद सराती पक्ष भी उग्र हो उठा और देखते ही देखते पूरा माहौल बदल गया और चंद घंटे के भीतर सारी तैयारी व तामझाम पर पानी फिर गया और दूल्हा सलाखों के पीछे पहुंच गया, तो दुल्हन बगैर शादी के ही घर लौट गई।

बताया जाता है कि डुमरी थाना क्षेत्र के डुमरी के रहने वाला दूल्हा अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाया और इस जिद के कारण शादी हॉल से जेल के सलाखों के पीछे चला गया। होटल की व्यवस्था को लेकर लड़का राहुल कुमार भड़क गया और जहां दुल्हन तैयार हो रही थी। वहां पहुंचकर उसके साथ मारपीट कर दी। दुल्हन से मारपीट करने के बाद लड़की के परिजन व सराती पक्ष भी आक्रोशित हो गया। इसके बाद दूल्हे बाबू की भी जमकर पिटाई हुई। इतना ही नहीं बराती और सराती पक्ष भी एक दूसरे से भिड़ गए।

मामला जब बढ़ने लगा तो किसी ने इसकी सूचना नगर थाना पुलिस को दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और माहौल को शांत करवाया। फिर दूल्हे बाबू कि हाथ में पुलिस ने हथकड़ी पहनाया और अपने साथ गिरफ्तार कर थाना ले आई। पुलिस ने बताया कि लड़का के द्वारा लड़की की पिटाई करने की सूचना मिली। तब घटनास्थल पर पहुंचे तब पता चला सही में दूल्हे ने दुल्हन की बिना वजह पिटाई कर दी है। मामला आगे ना बढ़ जाए इसीलिए दुल्हा को थाना ले आया गया है। वहीं दूल्हा और दुल्हन पक्ष में समझौता हो रहा है। पुलिस के अनुसार माहौल शांत होते ही लड़के को छोड़ दिया जाएगा ताकि दूल्हा और दुल्हन में शादी हो और दोनों खुशी-खुशी विदा हो जाए।