अजब प्रेम की गजब कहानी: प्रेमी के साथ भाग रही थी युवती… मां ने पीछा कर बेटी को पकड़ा… फिर जानें आगे की पूरी कहानी



दानपुर (पटना)। बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर में अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है। प्रेमी युगल शादी करने की नीयत से घर छोड़कर भाग रहे थे। युवती की मां को जब इसका पता चला तो उन्‍होंने उनका पीछा किया और कुछ दूर जाकर दोनों को पकड़ लिया। प्रेमिका की मां ने जोर-जोर से चिल्‍लाना शुरू कर दिया। जिससे मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। मामले का पता चलने पर मौके पर ही प्रेमी जोड़े से उनकी इच्‍छा पूछी गई तो दोनों ने सरेआम शादी की इच्‍छा जता दी। फिर क्‍या था ग्रामीणों ने पास में ही स्थित एक मंदिर में उनकी शादी करा दी। इस मौके पर युवती की मां भी विवाह की साक्षी बनीं। इस शादी की पूरे लाके में चर्चा हो रही है

प्यार की यह दास्‍तान फिल्मों से हटकर है। प्रेमी अनिल कुमार और प्रेमिका इंदु कुमारी एक रिश्तेदार के शादी समारोह में मिले थे। वैवाहिक कार्यक्रम में दोनों के नैना चार हुए और उनका प्‍यार परवान चढ़ने लगा। दूसरी तरफ, प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों को यह रास नहीं आ रहा था। वे नहीं चाहते थे कि दोनों की शादी हो। इसके बाद विवाह करने की नीयत से अनिल अपनी प्रेमिका को अपने साथ परदेश ले जाने लगा। इसे देखकर युवती की मां उनके पीछे पड़ गईं। प्रेमिका की मां ने खिरीमोड़ थाना क्षेत्र के गांव कोडिहारा से दूसरे गांव मैरी बीघा तक उनका पीछा किया। इंदु की मां ने दोनों को पकड़ लिया और चिल्‍लाने लगीं। इससे वहां ग्रामीण जुट गए।

ग्रामीणों ने अनिल ओर इंदु को पकड़ लिया। मामले के बारे में जानने के बाद उन्‍होंने दोनों से उनकी मर्जी जाननी चाही। इस पर अनिल इंदु ने शादी करने की बात कही। फिर क्‍या था दोनों के हामी भरने के बाद आधे ग्रामीण बाराती बने और आधे सराती। इसके बाद उन्‍हें गांव के मंदिर में लाया गया और बिना गाजे-बाजे के पारंपरिक रीति-रिवाज से देवी माता को साक्षी मानकर उनकी शादी करा दी गई।

प्रेमी अनिल ने प्रेमिका इंदु की मांग में सिंदूर भर कर प्रेम बंधन से सात जन्मों के बंधन में बंध गए। शादी के बाद दोनो को ग्रामीणों ने बड़े ही उत्साह के साथ विदा किया। अजब प्यार की गजब कहानी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जाता है कि प्रेमी अनिल अरवल जिला के करपी थाना अंतर्गत बेलखेड़ा गांव निवासी सत्येंद्र पंडित के बेटे हैं। प्रेमिका इंदु पटना जिला के खीरीमोड़ थाना क्षेत्र के कोडी हरा गांव निवासी योगेंद्र पंडित की पुत्री हैं।