धान संग्रहण प्रभारी को समिति कर्मचारियों ने पीटा.. बेटे की भी हुई पिटाई..!

@Sanjayyadav
एक घंटे में हो गया समझौता.. धान के तौल में विवाद का था मामला
जांजगीर-चांपा। जांजगीर के किसान राइस मिल में धान के तौल में शार्टेज को लेकर समिति प्रभारियों ने संग्रहण केंद्र प्रभारी डीके यादव व उसके बेटे की जमकर पिटाई कर दी। देखते ही देखते मामला तूल पकड़ लिया। किसान राइस मिल के कर्मचारियों ने काम बंद कर लामबंद हो गए। पिटाई से क्षुब्ध संग्रहण केंद्र प्रभारी ने मामले की सूचना पुलिस व एसडीएम को दी। एसडीएम डीएसपी जितेंद्र चंद्राकर, डीएमओ केपी कर्ष, नोडल अधिकारी श्रवण सिंह, फूड अफसर राजेश शर्मा सहित आला अफसर मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों में बैठक कराकर मामले को शांत कर दिया। इधर पिटाई होने के बाद भी संग्रहण केंद्र प्रभारी डीके यादव ने मामले की रिपोर्ट कराने से घबरा गए और मामले को तूल देने के बजाए चुप्पी साध लिए। तकरीबन एक घंटे के उठापटक के बाद मामला शांत हो गया। घटना मंगलवार की सुबह ११ बजे की है।
समितियों से धान की खरीदी कर संग्रहण केंद्र में भेजा जा रहा है। समितियों के धान की तौल केरा रोड के बैद्यनाथ धरम कांटा में की जा रही है। वहीं दूसरी तौल किसान राइस मिल संग्रहण केंद्र में की जाती है। बैद्यनाथ धरम कांटा और किसान राइस मिल धरमकांटा के तौल में अंतर आ रहा है। किसान राइस मिल के कांटा में वजन कम बता रहा है। मंगलवार को जो धान नवागढ़ क्षेत्र के समितियों से आया वह किसान राइस मिल में कम बताया। जिसे लेकर किसान राइस मिल के संग्रहण प्रभारी डीके यादव ने शार्टेज को लेकर निर्धारित मात्रा में धान देने का अल्टीमेटम समिति प्रभारियों को दिया। जिसके चलते समिति प्रभारी भड़क उठे और संग्रहण केंद्र प्रभारी डीके यादव व उसके कर्मचारियों की जमकर पिटाई शुरू कर दी। देखते ही देखते वहां का माहौल गर्म हो गया। संग्रहण केंद्र प्रभारी की पिटाई को देखते हुए यहां के कर्मचारी लामबंद होकर काम बंद कर दिए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस की टीम बड़ी संख्या में मौके पर पहुंची। वहीं एसडीएम अजय उरांव, डीएसपी जितेंद्र चंद्राकर, डीएमओ केपी कर्ष, नोडल अधिकारी श्रवण सिंह सहित आला अफसर मौके पर पहुंच गए। सभी अधिकारी कर्मचारी मिलकर आपस में बैठक किए और बंद कमरे में संग्रहण केंद्र प्रभारी डीके यादव को समझाईश देकर दोनों पक्षों में राजीनामा करा दिया। तकरीबन एक घंटे चली बैठक के बाद मामले को शांत करा दिया गया।
अजय उरांव, एसडीएम
किसान राइस मिल में सोसायटी में जो धान आ रही है कि उसमें शार्टेज का मामला सामने आया था। इस मामले को लेकर  विवाद की स्थिति निर्मित हुई थी। जिसे लेकर एक अन्य अधिकारी की नियुक्ति की गई है ताकि विवाद शांत हो जाए।