GST पर बहस के दौरान मंत्री ने विपक्ष के विधायक को कहा “मै तुम्हे पीट-पीटकर मार सकता हूं”

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) के क्रियान्वयन पर चर्चा के दौरान राज्य सरकार के मंत्री इमरान अंसारी ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता देवेंद्र राणा से कहा, ‘मैं तुम्हें यहीं पीट-पीटकर मार सकता हूं।’ मंत्री और विपक्षी विधायक के बीच तीखी बहस के बीच यह बयान आया।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर एकमात्र राज्य है जहां अभी जीएसटी लागू नहीं हुई है। पूरे देश में एक जुलाई से जीएसटी प्रभाव में आ चुकी है। जीएसटी पर सदन में चर्चा में भाग लेते हुए राणा ने कहा कि सदन के सदस्यों को ‘राजनीतिक सोच’ से उपर उठना चाहिए और उन चीजों पर सहमत होना चाहिए जो राज्य और उसकी जनता के लिए अच्छा है।

उन्होंने जीएसटी के मौजूदा स्वरूप का विरोध किया और कहा कि ऐसा होने से राज्य का विशेष दर्जा खोखला साबित हो जाएगा। सूचना प्रौद्योगिकी, तकनीकी शिक्षा और युवा सेवा तथा खेल मंत्री इमरान अंसारी ने हस्तक्षेप करते हुए राणा पर दोहरे मानदंड रखने का आरोप लगाया।

उन्होंने दावा किया कि राणा विधानसभा में जीएसटी का विरोध कर रहे थे, वहीं खुद अपना कारोबार नयी कर प्रणाली में हस्तांतरित कर चुके हैं। अंसारी ने राणा और उनके परिवार के स्वामित्व वाले कई कारोबारों के अस्थाई जीएसटी पंजीकरण नंबर भी पढ़े। आरोपों पर नेशनल कांफ्रेंस विधायक ने कहा की मैंने टैक्स की चोरी नहीं की है।

इस पर अंसारी ने कहा,  ‘मैं यहीं पीट-पीटकर तुम्हें मार सकता हूं। मैं तुम्हारे सारे गोरखधंधे जानता हूं। तुमसे बड़ा चोर नहीं है। तुमने मोबिल ऑइल बेचकर कारोबार शुरू किया और इतना पैसा कहां से आ गया।’

राणा ने अपना आपा नहीं खोया और कहा,  ‘जम्मू कश्मीर के हितों की सुरक्षा के लिए मुझ जैसे अनेक लोग कुबार्नी दे सकते हैं।’ सदन के उपाध्यक्ष नजीर अहमद गुरेजी ने विपक्ष और सत्तापक्ष दोनों के सदस्यों से नाराजगी जताई।