क्या भांग खाकर रिपोर्ट तैयार करते है स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी!.. पहले जारी रिपोर्ट में बताया 50 प्रतिशत वेस्टेज… अब कह रहे है 2 प्रतिशत वैक्सीन वेस्टेज…

जांजगीर-चांपा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस आर बंजारे ने बताया कि जिले में कोविड वैक्सीन की क्षति का प्रतिशत मात्र 2 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के निर्देशानुसार 21 जून से कोविन पोर्टल के माध्यम से टीकाकरण किया जा रहा है। डॉ बंजारे ने बताया कि 21 जून को 8.3 और 22 जून को 10.63 प्रतिशत का वेस्टेज वायल यूज रिपोर्ट के अनुसार है जो त्रुटि वश गलत एंट्री के कारण है। इसमें सुधार किया जा रहा है। डॉ बंजारे ने बताया कि जिले में भारत सरकार के कोविन पोर्टल में जांजगीर.चांपा जिले में वैक्सीन वेस्टेज का प्रतिशत मात्र 2 प्रतिशत है। वहीं छत्तीसगढ़ राज्य 1.1 प्रतिशत है। जांजगीर.चांपा जिले में कोरोना वैक्सीन का 50 प्रतिशत वेस्टेज होने का समाचार दरअसल त्रुटि पूर्ण विभागीय रिपोर्टिंग पर आधारित है। जो वास्तव में सत्य नहीं है। इस खबर से ऐसा लगता जैसे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारीयों मे कितनी गंभीरता हैं। पहले भी जिले मे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी पाॅजिटिव मरीजो व कोविड से मृत व्यक्तियों के जारी आकडें पर सवाल खड़े हुए है.

अब यह एक नया मामला है जब स्वयं की रिपोटिंग से गलती सामने आई तो जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डां एस आर बंजारे ने प्रेस नोट जारी कर सफाई देने लगे कि विभाग की गलत एंट्री की वजह से वैक्सीन वेस्टेज की आकडें मेें त्रटि हुई है। अपने इन्ही गलतीयों के वजह से स्वास्थय विभाग के अधिकारी व कर्मजारी हमेशा चर्चा में रहतें है। पूर्व में भी नवागढ़ मे कोविड केयर सेंटर तैयार किये बैगर सीएम साहब से वजुर्वल उद्यााटन कराने का मामला चर्चा मे आया था। बाद मे मामला तुल पकड़ा तो विभाग आनन फानन में रातो -रात कोविट केयर सेंटर तैयार करवाया गया जिसको लेकर पूर्व कलेक्टर यशवंत कुमार व मुख्य चिकित्सा अधिकारीयों को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने खुब खिचाई की थी।