कोरोना ने तोड़ा 3 महीने का रिकॉर्ड… देश में फिर संक्रमण के ताबड़तोड़ केस.. क्या नई लहर की आहट?



भारत में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। पिछले महीने जिस तरह से कोरोना के मामले लगभग अपने सबसे निचले स्तर पर थे उसके बाद माना जा रहा था कि शायद देश को कोरोना से मुक्ति मिल जाएगी। लेकिन एक बार फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जो ताजा आंकड़े जारी किए गए हैं उसके अनुसार पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 8822 नए मामले सामने आए हैं जबकि 5718 लोग कोरोना से ठीक हुए हुए हैं। वहीं 15 लोगों की पिछले 24 घंटों में कोरोना से मौत हो गई है। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की बात करें तो यह संख्या 53637 है, जबकि दैनिक पॉजिटिविटी दर 2 फीसदी है।

कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दिल्ली और मुंबई मे सामने आ रहे हैं। अकेले दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के एक हजार से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि मुंबई में 1700 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। यही वजह है कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से संक्रमितों की संख्या में 8822 का इजाफा हुआ है। अकेले दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 6.50 फीसदी तक पहुंच गई हैl। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 1118 मरीज सामने आए हैं। जोकि पिछले दिन के मुकाबले 82 फीसदी अधिक है।

लगातार पांचवे दिन दिल्ली में कोरोना के 600 से अधिक मरीज सामने आए हैं। सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 614 केस सामने आए थे, जोकि 10 मई के बाद सर्वाधिक है। 10 मई को दिल्ली में कोरोना के 1118 मामले साने आए थे। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एलजी वीके सक्सेना ने संक्रमित मरीजों के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग कराने का फैसला लिया है। मुंबई की बात करें तो मंगलवार को यहां 1724 मामले सामेन आए हैं। वहीं महाराष्ट्र में 2956 केस सामने आए हैं। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की बात करें तो यह संख्या 18 हजार तक पहुंच रही है।