ब्रेकिंग : श्री श्याम एथेनॉल एण्ड स्प्रीट प्लांट द्वारा बिना जनसुनवाई के एथेनॉल प्लांट लगाने की तैयारी..भूमि अधिग्रहण के विरोध में कलेक्टर से शिकायत…प्लांट प्रबंधन ने पेड़ काटे,नहर को पाटा..ग्रामीणों में रोष..

जांजगीर-चाम्पा। अकलतरा विकासखण्ड के ग्राम मुड़पार में प्रस्तावित भूमि पर श्री श्याम एथेनॉल प्लांट एण्ड स्प्रीट प्लांट द्वारा बिना जनसुनवाई किये प्लांट लगाने की तैयारी प्लांट प्रबंधन द्वारा की जा रही है बिना अनुमति के हरे भरे  पेड़ की कटाई करवाया गया है एवं मुख्य नहर गांव की ओर प्रवाहित होती है उसको पाट दिया गया।  कई एकड़ शासकीय भूमि को भी कब्जा कर लिया है ।
IMG 20230207 WA0266
गांव के आधा दर्जन पंच एवं ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन सौप कर शिकायत की गई है ग्रामीणों ने बताया कि एथेनॉल प्लांट प्रबंधक द्वारा ओने पौने दाम धारा किसानों किसानों की जमीन को अधिग्रहण कर लिया है वहीं गांव में हरे भरे पेड़ को काट दिया है खेतों में सिंचाई के लिए नाहर को भी पाट दिया है इस तरह गांव में विकराल समस्या उत्पन्न हो गई है वही बिना अनुमति के जनसुनवाई के भी तैयारी कर रहा है ग्रामीणों द्वारा शिकायत करने पर अपने मनमानी में उतर जाता है वहीं ग्रामीणों को धमकी भी देता है  इस लापरवाही एवं गैर जिम्मेदाराना रवैया के चलते ग्रामीणों में काफी रोष है। इसकी शिकायत एवं समस्या का निराकरण के लिए कलेक्टर से शिकायत किया गया है शिकायत पर करवाही नहीं होती है तो ग्रामीणों द्वारा जन आंदोलन करने की बात कही है।
IMG 20230207 WA0368
 ग्राम मुड़पार में पूर्व में लक्ष्मी पावर प्लांट के द्वारा किसानों की भूमि अधिग्रहण समय वादा किया था कि प्लांट लगने पर सभी ग्रामीणों व किसानों को नौकरी, पेंशन एवं मूलभूत सुविधा देगें लेकिन कुछ दिनों बाद लक्ष्मी पावर प्लांट प्रबंधक के द्वारा श्री श्याम एथेनॉल प्लांट एण्ड स्प्रीट प्लांट को जमीन बेच दिया गया । अब श्री श्याम एथेनॉल प्लांट एण्ड स्प्रीट प्लांट प्रबंधक के द्वारा बोला जा रहा है कि वादा लक्ष्मी पावर प्लांट के द्वारा किया गया था मेरे द्वारा नहीं किया गया है। मेरे द्वारा ग्रामीणों से कोई वादा नहीं किया गया है । मुड़पार में श्री श्याम एथेनॉल प्लांट एण्ड स्प्रीट प्लांट द्वारा एथेनॉल प्लाट का निर्माण होने पर पर्यावरण प्रदूषित होगा जिससे गांव की जनजीवन प्रभावित होगा। ग्रामवासियों ने कलेक्टर से मांग की है, गांव में जनसुनवाई कराने के बाद प्लांट की स्थापना करें जिसमें ग्रामीणों व किसानों को नौकरी, पेंशन, हास्पिटल, स्कूल, लाईट, पानी एवं मूलभूत सुविधा प्राप्त हो ताकि हमारे भविष्य में उत्पन्न होने वाले समस्याओं से राहत मिल सके।  ज्ञापन सौपने वालों में मुड़पार के समस्त पंच एवं ग्रामीण जन मौजूद रहे।