Liquor in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में शराब के शौकीन हो जाए सावधान! सील पैक बोतल में मिल रहे ऐसे-ऐसे जीव-जंतु

Korba News: अगर आप शराब के शौकीन है और छत्तीसगढ़ में शराब खरीदकर पी रहे हैं तो यह खबर आपको टेंशन में डाल सकती है। दरअसल, हाल ही में कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जिसके बाद से शराब प्रेमियों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। शराब की बोतलों में मरे हुए सांप और मेंढक मिल रहे हैं। वहीं कोरबा जिले में कल शराब की बोतल में गुटखे का पाउच मिला है। अब शराब प्रेमी कह रहे हैं कि शराब के नाम पर उनकी जान से खिलवाड़ किया जा रहा है, क्योंकि एक के बाद एक ऐसे लगातार मामले सामने आ रहे हैं। जिसमें शराब की बोतल के अंदर जीव-जंतु मिल रहे हैं।

दरअसल, 2 दिन पहले जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ में देशी शराब दुकान से कुछ युवकों ने देशी शराब की एक बोतल ली और शराब दुकान के पास में ही पीने के लिए बैठ गए। तब खरीददार ने जैसे ही शराब का बोतल खोला उसमें एक मरा हुआ जहरीला सांप निकला। जिसकी पहचान करैत सांप के रूप में की गई। इसके बाद अब कोरबा जिले में कुसमुंडा थाना इलाके के भुट्टा चौक स्थित देशी शराब की दुकान से कुछ युवकों ने शराब की बोतल खरीदी और दुकान परिसर से कुछ दूरी पर वे शराब पीने के लिए बैठ गए। इसमें से एक युवक ने जैसे ही शराब की बोतल देखी। उसमें गुटके के पाउच तैरता हुआ दिखाई दिया।

युवकों ने उसकी तस्वीर खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर कुछ मीडिया प्रतिनिधियों ने युवकों से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने नाम नहीं छापने की शर्त पर पूरी जानकारी दी। इधर फोटो वायरल होने के बाद शराब प्रेमियों में आक्रोश है, और स्वाभाविक डर का माहौल है। शराब पीने के शौकीन कह रहे हैं कि शराब की बोतलों में लगातार जीव जंतु मिल रहे हैं, इससे उनकी जान को खतरा है। इसकी जांच होनी चाहिए और दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

गौरतलब है कि इससे पहले कोरबा जिले के हरदी बाजार में संचालित देशी शराब दुकान से एक शख्स ने शराब खरीदा था। तब बोतल में मरा हुआ मेंढक मिला था। इसकी शिकायत ग्राहक में सेल्समैन से की थी। जिसके बाद उसे दूसरी नई शराब की बोतल दी गई थी।