इलाहाबाद में बंधक बनाई गई नाबालिग लडकियो की हुई घर वापसी..

अम्बिकापुर सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम बाँसा की दो नाबालिक लड़कियों को खैरबार के एक लड़के व प्रीति पन्ना नामक लडकी के द्वारा दो नाबालिक लड़कियों को इलाहाबाद ले जाकर बंधक बनाकर रखा गया था.. परिजन की शिकायत पर 24 घण्टे के अंदर पुलिस के द्वारा आरोपी लड़की प्रीती पन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया.. साथ ही दोनों नाबालिक लड़कियों को उसके चंगुल से सही सलामत छुड़ाया गया.. इलाहाबाद से वापस आई नाबालिग लडकी ने बताया की प्रीती पन्ना उन लोगो को वेटर का काम कराने ले गई थी लेकिन वहा काम करने के बाद ना तो उन्हें काम का पैसा दिया गया और ना ही घर वापस आने दिया जा रहा था..

पुलिस के मुताबिक़ आरोपी ने बताया की वह सरगुजा जिले के विभिन्न गांवो से लगभग 15 लड़कियों को बंधक बनाकर रखी थी तथा उनसे जबरन काम कराया जाता था। लेकिन इस मामले में आरोपी युवती का कहना है की लडकियों को वो लेकर तो गई थी लेकिन बंधक बनाने जैसी कोई बात नहीं है लडकियों को उनके घरवालो की मर्जी से काम कराने के लिए ले कर गई थी.. फिलहाल कोतवाली पुलिस ने दोनो नाबालिग लडकियों को रिकवर कर परिजनों को सौंप दिया है और उनके बयान के आधार पर मामले की आरोपिया के विरुद्ध कार्यवाही कर रही है..

बहरहाल सरगुजा जैसे आदिवासी अंचल में आदिवासी युवतियों को बहला फुसलाकर काम के बहाने बड़े शहरो में ले जाया जाता है और वहा जाने के बाद उनके साथ मनमाना बर्ताव किया जाता है.. ऐसे में जरूरत है जागरूकता के साथ साथ रोजगार की जब अपने जिले में ही रोजगार होगा तो लोग काम की तलाश में पलायन क्यों करेंगे…

युवक कान्ग्रेस ने की थी शिकायत 

शहर से दो नाबालिग लडकियों की सूचना मिलने पर युवक कांग्रेस नेता सतीश बारी अपने साथियो सहित कोतवाली थाना पहचे थे और कोतवाली थाना प्रभारी से लडकियों को जल्द रिकवर करने और आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की थी..और 24 घंटे में कार्यवाही होने के बाद युवक कांग्रेस ने पुलिस सहित मीडिया को भी धन्यवाद् ज्ञापित किया है..