बलरामपुर के जंगल में मिली गुमनाम लाश का खुलासा तो नहीं हुआ.. लेकिन उसी के शक में पकड़े गए आरोपी ने दूसरे मर्डर की बात कुबूली.. हत्या कर नदी में दफ़नाई थी लाश

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..आज शाम 5 बजे माँड नदी के किनारे एक युवती की सड़ी गली लाश बरामद की गई. जिसका आरोपी ने एक महीने पहले गला दबाकर हत्या कर दी थी और लाश को नदी में गाड़ दिया था. बलरामपुर, अम्बिकापुर कोतवाली एवं सीतापुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में इस हत्याकांड का खुलासा हुआ.

जानकारी के अनुसार, मैनपाट ब्लॉक के ग्राम राजापुर निवासी जोहन एक्का की शादी बलरामपुर में हुई थी. जहाँ आने जाने के दौरान उसकी मुलाकात मृतिका इंदु टोप्पो, उम्र 28 के साथ हुई और दोनों एक दूसरे से मेल मिलाप करने लगे. इंदु टोप्पो शादीशुदा थी और अम्बिकापुर के एक नीजि अस्पताल में झाड़ू पोछा का काम करती थी. बीते 19 नवंबर को आरोपी जोहन इंदु को अपने साथ लेकर आया और नदी किनारे अपने गन्ने के खेत मे बनी झोपड़ी में रखा था. जहाँ उसके साथ उसने 04 दिनों तक शारीरिक संबंध बनाया. जब युवती ने उसे अपने घर ले जाने की बात कही तो आरोपी ने उसे शादीशुदा होने का हवाला देते हुए घर ले जाने से मना कर दिया. और दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया. युवती के लगातार दबाव से परेशान युवक ने बढ़ते विवाद के बीच युवती का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और लाश को नदी में ही दफना दिया.

मृतिका के परिजनों ने घटना की रिपोर्ट अंबिकापुर कोतवाली में दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस ने अपने स्तर पर छानबीन शुरू की लेकिन लम्बे समय तक कोई सुराग उनके हाथ नही लगा. जिस वजह से इस हत्याकांड की जाँच का मामला काफी दिनों तक ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ था.

  • नाटकीय ढंग से हुआ इस घटना का खुलासा…

इस अनसुलझे हत्याकांड का मामला भी एक रहस्य बनकर रह जाता अगर बलरामपुर पुलिस इसे हत्या के एक अन्य मामले में शंका के आधार पर गिरफ्तार नहीं करती तो. इस संबंध में स्थानीय पुलिस ने बताया कि माह भर पूर्व राजपुर में एक युवती की जली हुई लाश मिली थी. जिसकी विवेचना बलरामपुर पुलिस कर रही थी और उसी दौरान इंदु टोप्पो भी गायब हो गई थी. राजपुर वाली घटना में शंका के आधार पर बलरामपुर पुलिस इस युवक को पकड़कर ले गई थी और उस मामले में युवक से पूछताछ कर रही थी. कई दिनों तक चली पूछताछ के दौरान पुलिस को यह सफलता हाथ लगी. जब युवक ने राजपुर वाली घटना में अनभिज्ञता जाहिर करते हुए. इंदु टोप्पो की हत्या वाली घटना को अंजाम देने की बात कबूली.

जिसके बाद बलरामपुर एवं अम्बिकापुर कोतवाली पुलिस आरोपी को साथ लेकर सीतापुर पहुँचे और स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी घटनास्थल लेकर पहुँचे और उसकी निशानदेही पर नदी में दफनाया गया लाश को बाहर निकलवाया. महीना भर पहले दफनाया गया लाश बुरी तरह सड़ गल गई थी. जिसे मुश्किल से बाहर निकाला गया और घटनास्थल पर ही लाश का पोस्टमार्टम कराया गया. आरोपी को फिलहाल बलरामपुर पुलिस गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है.

IMG 20191219 WA0085