IND vs. BAN मैच में बन सकते हैं 5 बड़े रिकॉर्ड्स

करियर का 300वां वनडे खेलेंगे युवराज 
बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा सेमीफाइनल मैच के लिए मैदान पर उतरतें ही युवराज 300वां वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके साथ ही वो 300+ वनडे खेलने वाले वर्ल्ड के 19वें और भारत के 5वें क्रिकेटर बन जाएंगे। युवराज की नजर अब सौरव गांगुली के रिकॉर्ड पर रहेगी, जिन्होंने 311 वनडे मैच खेले हैं।

1 सेन्चुरी से लगाते ही शिखर धवन बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड
शिखर धवन के नाम चैम्पियंस ट्रॉफी में अभी तीन सेन्चुरी हैं। अगर वह बांग्लादेश के खिलाफ सेन्चुरी लगा लेते हैं, तो वह चैम्पियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने वाले वर्ल्ड के नंबर वन बैट्समैन बन जाएंगे। अभी उनके अलावा चैम्पियंस ट्रॉफी में क्रिस गेल (इंडीज), सौरव गांगुली (भारत) और हर्शल गिब्स (साउथ अफ्रीका) के नाम भी तीन-तीन सेन्चुरी हैं।

अश्विन के पास 150 वनडे विकेट पूरे करने का मौका
स्पिनर आर. अश्विन के नाम वनडे में अभी 106 मैचों में 146 विकेट हैं। वो इस मैच में 150 विकेट पूरे कर सकते हैं। इस मैच में यदि वो 4 विकेट ले लेते हैं तो वनडे में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले वर्ल्ड के 27वें और भारत के 5वें बॉलर बन जाएंगे। भारत के लिए सबसे तेज 150 विकेट अजीत आगकर (97 मैचों में) ने लिए हैं। उनके अलावा जहीर खान ने 103, अनिल कुंबले ने 106 और इरफान पठान ने भी 106 मैचों में ये कारनामा किया है।

शिखर धवन तोड़ सकते हैं गांगुली का रिकॉर्ड
फॉर्म में चल रहे इंडियन ओपनर शिखर धवन के पास सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ सकते है। गांगुली ने चैम्पियंस ट्रॉफी में 13 मैचों में 665 रन बनाए हैं, जबकि धवन अभी तक 8 मैचों में 634 रन बना चुके हैं। उन्हें गांगुली से आगे निकलने के लिए 31 रन और चाहिए, इसके साथ ही आपको बता दें कि धवन इस चैम्पियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन हैं। उन्होंने अब तक 3 मैचों में 271 रन बनाए हैं।