10वीं के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, टीचर पर प्रताड़ना का आरोप

सारंगढ़-बिलाईगढ़: 10वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र ने खुदकुशी कर ली है। छात्र ने सुसाइड नोट में स्कूल के दो शिक्षकों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस जांच कर रही है। मामला सारंगढ़ -बिलाइगढ़ जिले के ग्राम पंचायत सलोनीकला गांव का है। 15 साल के नाबालिग छात्र ने 2 शिक्षकों पर प्रातड़ना का आरोप लगाते हुए खुदकुशी कर ली है।

छात्र ने मौके पर सुसाइड नोट भी छोड़ा है। छात्र गांव के ही शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल में पढ़ता था। गुरुवार को छात्र परीक्षा देने स्कूल गया था। स्कूल से आते ही सीधा अपने घर के कमरे में घुसा और फांसी लगाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली। छात्र ने सुसाइड नोट में स्कूल के साहू सर और नारंग सर द्वारा प्रताड़ित करना लिखा है।

खुदकुशी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। सुसाइड नोट के आधार पर आगे की कार्रवाई जारी है। उप निरीक्षक गिरिश कुमार सिंह ने बताया “गुरुवार को सलोनीकला गांव के 10वीं क्लीस का छात्र विशाल केवट स्कूल से परीक्षा देकर घर पहुंचा और घर में फांसी पर लटक गया। सुसाइड नोट मिला है। जिसमें साहू सर और नारंग सर से परेशान होकर मरना लिखा है।”

छात्र के परिजनों ने आरोपी शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। मृतक नाबालिग के भाई हिमालय केवट ने बताया “भाई ने गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। स्कूल में सर और भाई के बीच कुछ घटना हुई थी। इसके बाद भाई ने खुदकुशी कर ली। भाई ने सुसाइड नोट में नारंग सर और साहू सर के बारे में लिखा है।”