सडक की उडती धूल का विरोध.. निर्माण कंपनी और अदानी की ट्रको को ग्रामीणों ने रोका

अम्बिकापुर (उदयपुर से क्रांति रावत)
NH सड़क निर्माण में धूल से त्रस्त आम जनता ने ग्राम डाँड़गांव में नेशनल हाइवे पर कोल परिवहन में लगे वाहनों और सड़क निर्माण में लगी कम्पनी के वाहनों का आवागमन रोक दिया है….
गौरतलब है कि dee vee प्राइवेट लिमिटेड द्वारा शिवनगर से अम्बिकापुर तक सड़क निर्माण कराया जा रहा है…लेकिन  NH की खराब दशा और निर्माण में बरती जा रही लापरवाही के कारण धूल से त्रस्त आम जनता ने आज सुबह 8 बजे के बाद नेशनल हाइवे पर ग्राम डाँड़गांव में नेशनल हाइवे पर कोल परिवहन में लगे वाहनों और सड़क निर्माण में लगी कम्पनी के वाहनों का आवागमन रोक दिया है।

डाँड़गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क निर्माण कंपनी द्वारा सड़क की खुदाई की जा रही है परंतु पानी नही डाला जा रहा है। दर्जनों बार निवेदन करने के बाद भी कम्पनी के लोग ग्रामीणों की बात को अनसुना कर दिए। धूल पूरा उड़कर लोगों के घरों में घुसने लगा है आम जनता का धूल से जीना मुहाल हो गया है।

ग्रामीण जन अपने इन्ही मांगो को लेकर बुधवार की सुबह आठ बजे के बाद सड़क पर उतरने को विवश है। ग्रामीणों ने बताया की मंगलवार को शाम से उच्चाधिकारियों को मोबाइल से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है परंतु किसी भी अधिकारी ने मोबाइल में कॉल रिसीव ही नही किया।

तकरीबन 1 घंटे के जाम के बाद उदयपुर तहसीलदार सडक निर्माण कंपनी के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को मनाने का प्रयास किया गया.. हालाकि कुछ देर की समझाईस के बाद सडक मे पानी का छिडकाव कराने की बात पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन को समाप्त कर दिया…