इन दो नाबालिग बच्चो ने खोल दिया लूट समेत कई वारदात का राज….


बलरामपुर (कृष्णमोहन कुमार) जिले के बरियो पुलिस चौकी क्षेत्र में 17 नवम्बर को हुए लूट की घटना का खुलासा कर दिया है,पुलिस ने इस मामले में दो अपचारी बालको को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है,  इनके हिरासत मे आने के बाद संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर में  हुई पांच चोरी की घटनाओं का भी खुलासा हो गया है, पुलिस ने अपचारी दोनों बालको की निशानदेही पर से चोरी की गई वस्तुओं को भी बरामद कर लिया है।

कट्टे की नोक पर हुई थी,लूट…विदित हो कि एनएच 343 पर स्थित ग्राम बरियो के  युवा व्यवसायी संजय अग्रवाल के घर मे 17 नवम्बर को भोर में ही 2 नकाबपोश लुटेरों ने दबिश दी थी,तथा कट्टे की नोक पर 50 हजार नगदी ,सीसीटीव्ही,डीवीआर लूट कर ले गए थे,जिसके बाद संजय अग्रवाल की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर लिया था।

आईजी ने दिखाई थी ,दिलचस्पी…वही सम्भाग में बढ़ रही चोरी की घटनाओं को लेकर सरगुजा आईजी हिमांशु गुप्ता ने सरगुजा और बलरामपुर पुलिस को सँयुक्त रूप से टीम बना कर छापामार शैली में कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे,जिसकी सतत मॉनिटरिंग सरगुजा एसएसपी एस.आर.नायक, बलरामपुर एस पी डी. आर आँचला कर रहे थे,और यह टीमे बलरामपुर के  एडिशनल एसपी पंकज शुक्ला, एन एल धृतलहरे के मार्गदर्शन में आरोपियों की पतासाजी में जुटी हुई थी।

पुलिस ने किया मजिस्ट्रेट बंगले में हुई चोरी का खुलासा… वही आज बरियो पुलिस चौकी में आयोजित प्रेस वार्ता में जिले के पुलिस कप्तान डी आर आँचला ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि सरगुजा मुख्यालय अम्बिकापुर में माह भर में हुई पांच चोरियों की घटनाओं से पर्दा उठाने के उद्देश्य से क्राइम ब्रांच की टीम लगी हुई थी,और उक्त टीम को सफलता भी मिली।

एसपी डी आर आँचला ने बताया…  कि पकड़े गए दो अपचारी बालको ने बरियो में हुए लूट की घटना को अंजाम दिए जाने की बात स्वीकार की है,इसके अलावा अम्बिकापुर में हुए मजिस्ट्रेट के बंगले में चोरी के साथ ही 4 अन्य चोरी की घटनाओं में शामिल होने की बात सामने आई है,पुलिस ने इन अपचारी बालको की निशानदेही पर एक एवेंजर मोटरसायकल, कट्टा व चाकू, 45 हजार रुपये नगद बरामद कर लिया है,यही नही पुलिसिया जांच में यह बात भी सामने आई है,की ये अपचारी बालक पूर्व में भी जेल जा चुके है।

इस पूरी कार्यवाही में थाना प्रभारी राजपुर निरीक्षक किशोर केवट,निरीक्षक एमानुवल लकड़ा,विनय बघेल,बरियो चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक रूपेश नारंग,ब्रिज किशोर पांडेय,अजित मिश्रा, सरगुजा क्राइम ब्रांच से भूपेश सिंह,विनय सिंह,बलरामपुर क्राइम ब्रांच से सुधीर सिंह,शशिशेखर तिवारी,विवेकमणि, आरक्षक नरेंद्र कश्यप,भोजराज पासवान,शामिल थे।