आखिर पति ने क्यों किया पत्नी का बलात्कार और हत्या…

  • तलाकशुदा पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट
  • लुचकी घाट लालमाटी जंगल में मिला महिला के शव का अवशेष

अम्बिकापुर

सूरजपुर निवासी एक तलाकशुदा महिला को उसके पहले पति ने पीछा करते हुये लुचकी घाट लाल माटी जंगल में न सिर्फ उसेे मौत के घाट उतारा, बल्कि हत्या करने से पूर्व उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाया। महिला के लापता हो जाने पर खोजबीन कर रही सूरजपुर पुलिस ने उसके मोबाईल कॉल डिटेल के आधार पर हत्या को अंजाम देने वालेे पहले पति को पकड़ पूछताछ की, तो मामले का खुलासा हुआ। पूछताछ में पता चला कि उसने पत्नी से परेशान होकर उसके साथ दुष्कर्म कर शव को पुटूस की झाडिय़ों में फेंक दिया था। आज सूरजपुर पुलिस ने पकड़े गये आरोपी की निशानदेही पर लुचकी घाट लालमाटी जंगल से मृत महिला के शव का अवशेष व कपड़ा बरामद कर लिया है।

जानकारी के अनुसार सूरजपुर के मस्जिदपारा निवासी अब्दूल हसन की 32 वर्षीय पुत्री नेमोनिशा जिसका निकाह लगभग 12 साल पहले बेलखरिखा निवासी शेख फरीदूद्दीन के साथ हुआ था। शादी के बाद दोनों से दो संताने भी हुई। इस बीच दोनों के बीच किसी बात को लेकर आये दिन विवाद होने लगा, जिससे उनके रिश्ते पर दरार पडऩे लगी। लगभग साल भरपूर्व दोनों ने आपसी समझौता कर एक-दूसरे से तलाक ले लिया था। जिसके बाद नेमोनिशा अपने माता-पिता के पास अपने 11 वर्ष की लड़की व 10 साल के लड़के के साथ रह रही थी। पति से तलाक होने के बाद उसने ग्राम आरा निवासी सेराज अंसारी के साथ नोटरी के आधार पर निकाह कर लिया था। विगत 23 मई को नेमोनिशा अम्बिकापुर के अटल आवास निवासी रिश्तेदार बुआ के यहां आई हुई थी। बुआ के नहीं होने पर उसने भाभी को यह कहते हुये कपड़ा सिलाई करने को दिया कि उसे उर्स देखने जाना है तभी उसके मोबाईल में दूसरे पति का फोन आया और उसने उसे बस स्डेण्ड बुलाया। जब नेमोनिशा बस स्टेण्ड मेें खड़ी थी तभी उसके पहले पति ने उसे देख लिया और उसका पीछा करने लगा। फोन आने पर नेमोनिशा बस में बैठ लुचकी घाट लालमाटी के पास पहुंच कर उतर गई और अपने दूसरे पति का इंतजार करने लगी। देर शाम 7 बजे मौके पर उसका पहला पति शेख फरीदूद्दीन पहुंचा और दोनों में किसी बात को लेकर विवाद होने लगा। जिस पर पहले पति द्वारा उसे जंगल ले जाकर पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया और उसका गला घोंट उसके शव को पुटूस की झाडिय़ों में छुपाकर फरार हो गया।

दूसरी ओर अम्बिकापुर से घर नहीं लौटने पर परिजनों ने पहले रिश्तेदारों के यहां नेमोनिशा का पता किया, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला, तो नेमोनिशा के गुम हो जाने की रिपोर्ट सूरजपुर थाने में दर्ज कराई गई थी। सूरजपुर पुलिस ने महिला की संदिग्ध हालत में गुम हो जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुये जांच की कार्यवाही शुरू की और महिला के मोबाईल का कॉल डिटेल निकलवाया तो उसके मोबाईल का लोकेशन लुचकी घाट बताया और उसके मोबाईल में पहले पति का नम्बर भी मिला। जिस पर पुलिस ने आज पहले पति को पकड़ पूछताछ की, तो उसने अपनी तलाक दिये पत्नी की हत्या करने की बात कबूल की। पुलिस आरोपी की निशानदेही पर लुचकी घाट लालमाटी जंगल से महिला के शव के अवसेश के रूप में उसकी खोपड़ी, अस्थि पिंजर तथा कपड़े व बैग मिलें है।

इस कारण की हत्या

पुलिस के हत्थे लगे आरोपी शेख फरीदूद्दीन ने बताया कि तलाक के बाद उसकी पत्नी आये दिन उसे फोन कर धमकी देती और भरण-पोषण के लिए खर्च की मांग करती, नहीं देने पर उसके विरूद्ध मामला दर्ज करवा देने की बात कहती। कुछ दिन पूर्व ही उसने धमकी दी थी कि अगर एक लाख रूपये नहीं दिया तो वह उसके विरूद्ध मामला दर्ज करवा देगी। वह तलाक शुदा पत्नी से परेशान हो चुका था और अचानक उसे बस स्टेण्ड में देख उसका पीछा किया और उससे पीछा छुड़ाने के लिए उसकी हत्या कर दी।