Breaking : किराना दुकानों में बिकेगी राखियां… बलरामपुर जिले में लॉकडाउन पर प्रशासन ने दी छूट.. निर्धारित समय पर ही होगी लोगो की गतिविधियां..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..वैश्विक महामारी कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए..राज्य सरकार के निर्देश पर कलेक्टर श्याम धावड़े ने 26 जुलाई की मध्य रात्रि से 2 अगस्त की मध्य रात्रि तक जिले में लॉक डाऊन के आदेश जारी किए थे..जिसमे आवश्यक सेवाओ को छूट प्रदान करते हुए .व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के खुलने पर प्रतिबंध लगाया गया था..वही राखी के पर्व को देखते हुए..कलेक्टर ने 29 और 30 जुलाई को सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे खोलने के आदेश दिए है..इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर शोसल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है..

दरअसल 26 जुलाई से 2 अगस्त तक जिले में सम्पूर्ण लॉक डाऊन है..और जिले से सटे पड़ोसी राज्यो जैसे मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, झारखण्ड की सीमाएं सील कर दी गई है..यही नही पड़ोसी जिलो सूरजपुर,सरगुजा,जशपुर को भी सील कर दिया है..लिहाजा कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन गम्भीर है..

वही राखी पर्व को देखते हुए कलेक्टर श्याम धावड़े ने 2 दिनों तक किराना दुकानों को निर्धारित समय पर खोलने की छूट दी है..और राखियों की बिक्री भी अब किराना दुकानों से होगी ..इसके साथ कलेक्टर ने डेयरी संचालको को सुबह के साथ -साथ शाम को भी दूध विक्रय करने की छूट दी है..