लगता है सीएम के फरमान पर सीरियस हो गए हैं अधिकारी. नहीं तो पहले ढडल्ले से होता था काला कारोबार…

कोरिया..सरगुजा सम्भाग के कोरिया जिले के चिरमिरी को कोयलांचल के नाम से प्रसिद्ध है..लेकिन इस क्षेत्र में काले हीरे का अवैध कारोबार भी चरम सीमा पर है..और इन सब गोरख धंधों पर लगाम लगाने पुलिस समय -समय पर कोशिश करती है. लेकिन अब नई सरकार के फरमान के बाद पुलिस और प्रशासन रियल एक्सन मे हैं. क्योंकि खुद सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि कोयला माफियाओं के साथ अन्य माफियाओं पर सक्ति से कार्रवाई की जाए.

दरसल वाक्या हुआ यूं की जिले के चिरमिरी थाना क्षेत्र में एसडीएम दशरथ सिह राजपूत और सीएसपी करण उके की टीम कल छापेमारी की कार्यवाही के लिए निकले थे..और डोमनहिल,गोदरीपारा इलाके में छापेमारी की कार्यवाही कर रहे थे..इसी दौरान सड़क किनारे एक गड्ढे की ओर एसडीएम और सीएसपी की नजर पड़ी..उन्होंने अपने मातहत जवानों से गड्ढे में पड़ी बोरियों को निकालने के आदेश दिए..जिसके बाद उन 500 बोरियों को देखकर मौके पर मौजूद अमला सन्न रह गया..

बता दे की जब एसडीएम और सीएसपी ने देखा कि उन बोरियों में कोयला भरकर गड्ढे में छिपाया गया था..जिसके बाद एसडीएम ने कोयले से भरी उन 500 बोरियों को उपक्षेत्रीय प्रबंधक एसईसीएल के सुपुर्द कर दिया..वही जानकारों की माने तो इन कोयलों को अवैध तरीके से ईंट भट्ठों में खपाया जाता है..