होली के मद्देनजर एक्टिव मोड़ में आबकारी.. वर्दी देखकर भाग रहे युवक को दौड़ाकर पकड़ा..और कर दी कार्रवाई!

अम्बिकापुर। होली का त्यौहार जैसे जैसे नज़दीक आ रहा है। वैसे ही प्रदेश में अवैध शराब तस्करी के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। प्रदेश के कई हिस्सों से अन्तर्राजीय तस्कर पुलिस की गिरफ्त में आ रहे हैं। सरगुजा आबकारी विभाग ने भी शराब तस्करी के बढ़ते मामलों को देखते हुए कमर कस ली है..और बुधवार को गश्त के दौरान भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ एक आरोपी युवक को गिरफ़्तार कर लिया है।

आबकारी के प्रभारी निरीक्षक रंजीत गुप्ता ने बताया कि गश्त के दौरान उन्होंने एक संदिग्ध युवक को देखा, जिसके पास बोरे में कुछ रखा हुआ था। युवक वर्दी देखकर भागने लगा..जिसे दौड़ाकर पकड़ा गया। जांच में उक्त बोरे से 400 पौवा गोवा व्हिस्की बरामद किया गया। ज़ब्त शराब में एमपी का ट्रेडमार्क लगा हुआ है। जिसकी क़ीमत क़रीब 35 हज़ार रुपये बताई जा रही है।

पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि अजय मरकाम नाम के एक युवक द्वारा उसे शराब दिया गया है। जो अभी केशवपुर में फ़िर से शराब छोड़ने आने वाला है। जिसे पकड़ने पर और भी शराब बरामद होंगे। वहीं जब आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो अजय मरकाम शराब छोड़कर वहां से फ़रार हो चुका था। फ़िलहाल फ़रार आरोपी की पतासाजी की जा रही है..और पकड़े गए आरोपी के ख़िलाफ़ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया।