सड़क तक दुकान बढ़ा चुके लोगों को इस तरह मिली प्रशासनिक समझाईस

  • आवागमन बाधित कर रहे दुकानदारों पर राजस्व विभाग ने की कार्रवाई
  •  अतिक्रमण हटाने 39 दुकानदारों पर की गई कार्रवाई बतौली
अम्बिकापुर (बतौली से निलय त्रिपाठी) मुख्य बाजार सहित बतौली बगीचा रोड किनारे स्थित दुकानदारों पर अतिक्रमण हटाने शुक्रवार को राजस्व विभाग ने बड़ी कार्यवाही की है। सड़क तक अपनी दुकान बढ़ा चुके 39 दुकानदारों के अतिक्रमण हटवाए गए हैं ।बतौली मुख्य बाजार में कई दुकानदार अपना सामान बाहर निकाल कर आवागमन बाधित कर रहे थे। राजस्व विभाग की कार्यवाही से फिलहाल आवागमन दुरुस्त होने से राहत मिली है ।वही राजस्व विभाग ने आगे भी सड़क तक अतिक्रमण ना करने की हिदायत दी है।
बतौली मुख्य बाजार एन एच 43 और बतौली बगीचा रोड के किनारे लगता है। बगीचा चौक में भी कई ठेले और गुमटियां लगाकर छोटे व्यवसायी अपनी आजीविका चलाते हैं ।कई बार मौखिक और लिखित शिकायतों के बाद भी कई दुकानदार सड़क तक अपनी दुकान और छज्जे बढ़ाकर आवागमन अवरुद्ध कर रहे थे ।शुक्रवार को अचानक राजस्व विभाग और बतौली पुलिस की टीम ने अतिक्रमण हटाने आनन-फानन में कार्रवाई शुरू कर दी। कार्रवाई को लेकर दुकानदारों में हड़कंप मच गया। नायब तहसीलदार वेदप्रताप चतुर्वेदी ने 39 दुकानदारों के सामान दुकान की परिधि तक ही रखने के कड़े निर्देश दिए ।आगे भी दुकानदारों को आवागमन अवरुद्ध ना करने की कड़ी हिदायत दी गई है। गौरतलब है कि बतौली बगीचा चौक में दिन के समय बड़े वाहनों सहित छोटे वाहनों की काफी आवाजाही रहती है। नए प्रतीक्षा बस स्टैंड में भी लोग इधर उधर बैठकर बसों का इंतजार करते हैं। कई दुकानदार रोड किनारे ठेले और गुमटियां लगाकर मार्ग अवरुद्ध करते हैं जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है ।इसके अलावा एन एच 43  और बगीचा रोड के किनारे कई बड़े दुकानदार सड़क तक अपनी सामान फैला देते हैं । इन सब से पैदल चलने वाले लोगों को भी काफी परेशानी होती है ।बगीचा चौक पर बगीचा से अंबिकापुर जा रहे बड़े वाहनों को रास्ता अख्तियार करने काफी मुश्किलें आती हैं ।इन्हीं सब समस्याओं से निजात पाने राजस्व विभाग की टीम ने शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई की । कार्रवाई से  भविष्य में  बतौली मुख्य बाजार  सुगम आवागमन स्थिति को प्राप्त करेगा यही उम्मीद की जा रही है ।
वेदप्रताप चतुर्वेदी नायब तहसीलदार बतौली
लगातार बढ़ती दुर्घटनाओं से बगीचा चौक डेंजर जोन में बदलता जा रहा था। कई लिखित और मौखिक शिकायतें मिल रही थी। दुकानदारों को सड़क तक सामान न निकालने की हिदायत दी गई है। कार्यवाही का मुख्य उद्देश्य आवागमन को सुगम बनाना है।