U19 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल से पहले टीम इंडिया के कप्तान का बड़ा बयान, कहा अरबों लोगों की उम्मीद…

ICC World Cup Men’s Under-19: ICC मेंस U19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 अपने आखिरी चरण पर पहुंचने वाला है। पांच बार के विजेता, भारत और तीन बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया रविवार, 11 फरवरी को बेनोनी के विलोमूर पार्क में टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। दोनों ही टीमों ने पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया और एक भी बिना हारे टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंची हैं। ऐसे में एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद लगाई जा सकती है। इसी बीच फाइनल मुकाबले से पहले भारत की अंडर 19 टीम के कप्तान उदय सहारण ने बड़ा बयान दिया है।

क्या बोले टीम इंडिया के कप्तान

भारत के कप्तान, उदय सहारण को एहसास है कि उनकी टीम अरबों दिलों के सपने” लेकर चल रही है और “उनका लक्ष्य एक ऐसी विरासत बनाना है जो अगली पीढ़ी को प्रेरित करे। सहारन ने आईसीसी को बताया कि जैसे ही हम वर्ल्ड कप फाइनल के करीब पहुंच रहे हैं, हम अरबों दिलों के सपनों को अपने कंधों पर ले जा रहे हैं। हमारा सफर हमारी कड़ी मेहनत, एकता और खेल के प्रति प्यार का प्रमाण है। इस अंतिम फाइट में, हमारा लक्ष्य एक ऐसी विरासत बनाना है जो अगली पीढ़ी को प्रेरित करे। यह सिर्फ एक खेल नहीं है; यह इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने का मौका है। उन्होंने कहा कि एक कप्तान के तौर पर मैं अपनी टीम से इससे ज्यादा कुछ नहीं मांग सकता था क्योंकि हम इतिहास रचने के करीब हैं।

ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने कही ये बात

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, ह्यू वेइब्गन भी कम उत्साही नहीं हैं और इस फाइनल मैच से पहले उन्होंने कहा कि कोचों के साथ-साथ परिवार और दोस्तों को बेहद गौरवान्वित करने के लिए जीतना चाहते हैं। वेइब्गन ने आईसीसी से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ करीबी मुकाबले के बाद फाइनल में जगह बनाकर हम वास्तव में खुश हैं और हम रविवार को फाइनल में भारत से भिड़ने का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि पूरी टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार काम किया है, और रविवार को ट्रॉफी उठाना एक टीम के रूप में हमारे लिए बहुत मायने रखेगा। यह हमारे कोचों के साथ-साथ परिवार और दोस्तों को बेहद गौरवान्वित करने का अवसर है। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी सहायता और समर्थन किया। भारत को लेकर उन्होंने कहा कि जाहिर तौर पर भारत का टूर्नामेंट अब तक शानदार रहा है और वह एक क्लास टीम है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे हमारे लिए चुनौती पेश करेंगे और हम इसका इंतजार कर रहे हैं।