के आर टेक्निकल कॉलेज अंबिकापुर में मनाया गया राष्ट्रीय खेल दिवस…
शतरंज और रेस प्रतियोगिता का हुआ आयोजन…

अंबिकापुर। के आर टेक्निकल कॉलेज में आईक्यूएसी और स्पोर्ट्स क्लब के संयुक्त तत्वावधान में महाविद्यालय की डायरेक्टर रीनू जैन के मार्गदर्शन और प्राचार्य डॉ रितेश वर्मा के निर्देशन में दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के स्पोर्ट्स ऑफिसर रजत सिंह और राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी विनितेश गुप्त के द्वारा इन दोनों प्रतियोगिताएं को महाविद्यालय के छात्रों के ग्रुप्स के बीच आयोजित किया गया।

21 से 29 अगस्त तक महाविद्यालय में स्पोर्ट्स और फिटनेस एक्टिविटीज कराने के कारण महाविद्यालय को फिट इंडिया मूवमेंट की ओर से ऑनलाइन सर्टिफिकेट भी प्राप्त हुआ।

राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य पर महाविद्यालय में शतरंज और 100 मीटर रेस प्रतियोगिता आयोजित हुआ। जिसमें महाविद्यालय में आबंटित चार ग्रुप ने भाग लिया। शतरंज प्रतियोगिता में एस 4 (संपूर्ण ग्रुप) विजेता रहा और 100 मीटर रनिंग प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में एस 3 प्रथम, एस 2 द्वितीय, एस 4 तृतीय स्थान व महिला वर्ग में एस 4 प्रथम, एस 3 द्वितीय, एस 1 तृतीय स्थान प्राप्त किया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ रितेश वर्मा ने बताया कि हॉकी के महान खिलाड़ी, अपने असाधारण खेल से देश में दुनिया के खेल प्रेमियों का हृदय जीतने वाले हॉकी के जादूगर पद्म भूषण मेजर ध्यानचंद जी के जयंती को पूरा देश राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाता है। जिस अवसर पर महाविद्यालय में भी भिन्न खेलों का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र- छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।