कांग्रेस के जोगी गुट का चक्काजाम . धान खरीदी के बदले नियमो का विरोध

अम्बिकापुर

धान खरीदी के नियमो मे किए गए संशोधन को लेकर आज अम्बिकापुर मे भी कांग्रेसियो ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोला । कांग्रेस के जोगी खेमे के कार्यकर्ताओ द्वारा किए इस प्रदर्शन मे अम्बिकापुर बिलासपुर मार्ग मे चक्का जाम किया गया। और बाद मे कांग्रेसियो के उग्र होते प्रदर्शन को देखकर पुलिस ने प्रदर्शनकारियो को गिरफ्तार कर लिया।Untitled_0007

यूथ कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष दानिश रफीक और जोगी गुट के विधायक अमरजीत भगत की अगुवाई मे आज कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने शहर के सांडबार बैरियर के पास चक्का जाम किया। सरकार के एक एकड मे दस क्विंटल धान खरीदी के निर्णय के विरोध मे किए इस प्रदर्शन के दौरान तकरीबन एक घंटा तक अम्बिकापुर बिलासपुर राजमार्ग पूरी तरह से बाधित रहा। इधर इस चक्काजाम और प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे दानिश रफीक ने कहा कि ये प्रदर्शन जोगी जी के निर्देश मे फिलहाल 72 विधानसभा मे किया गया है । आगामी दिनो मे सरकार की किसान विरोधी नीति के खिलाफ ये प्रदर्शन सभी 90 विधानसभा मे किया जाएगा।

हांलाकि इस प्रदर्शन मे जोगी खेमे के विधायक माने जाने वाले अमरजीत भगत कुछ देर ही रहे बाद मे Untitled_0007वो प्रदर्शन से नदारद हो गए। लिहाजा एत घंटे के चक्का जाम के दौरान पुलिस ने यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओ को चक्काजाम बंद करने की समझाईस जरुर दी। लेकिन बात नही तो मौके मे मौजूद पुलिस बल ने तकरबीन 100 प्रदर्शनकारियो को गिरफ्तार कर लिया। और अस्थाई रुप से स्मृति वन मे रखने के बाद मुचकले मे सभी प्रदर्शनकारी यूथ कांग्रेसियो को छोड दिया गया ।

कांग्रेस के एक गुट के द्वारा किया गया ये प्रदर्शन वैसे तो जोगी खेमे के शक्तिप्रदर्शन के रुप मे देखा जा रहा है। बहरहाल जिस तरह से पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के निर्देश पर ,, कांग्रेस धान खरीदी के बदलने नियमो के विरोध की रुपरेखा तैयार कर रही है। वैसे मे जोगी खेमे का ये वजनदार प्रदर्शन कई मायनो मे उनकी रणनीति पर हावी दिखाई दे रही है।