MS Dhoni को लेकर बड़ी बात कह गए आर अश्विन, 13 साल पुरानी बात को याद कर हुए भावुक

Ravichandran Ashwin On MS Dhoni: रविचंद्रन अश्विन की गिनती दुनिया के महान स्पिनर्स में होती है। वह कैरम बॉल के लिए फेमस रहे हैं, जिससे बच पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। जब वह लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं। अश्विन ने आईपीएल में साल 2008 से 2015 तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला। आर अश्विन अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2011 के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी द्वारा नई गेंद सौंपकर दिखाए गए भरोसे को नहीं भूले हैं जिसने उनके करियर को नई दिशा दी और इसके लिए वह खुद को पूर्व भारतीय कप्तान का कर्जदार मानते हैं।

धोनी ने अश्विन को दिया था पहला ओवर

लीक से इतर प्लान बनाने में माहिर महेंद्र सिंह धोनी ने 2011 आईपीएल फाइनल में रविचंद्रन अश्विन को नई गेंद थमाई ही थी और इस उभरते हुए ऑफ स्पिनर ने चौथी ही गेंद पर फॉर्म में चल रहे क्रिस गेल का विकेट झटक लिया था। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए चेपक की वो जादुई रात अश्विन के लिए बस एक शुरुआत थी और तब से एक दशक के उतार चढ़ाव भरे सफर में उन्होंने 100 टेस्ट खेल लिए हैं और टेस्ट फॉर्मेट में 516 विकेट झटक लिये हैं।

इस वजह से धोनी के बने कर्जदार

रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि धोनी ने मुझे जो दिया, उसके लिए मैं जिंदगी भर उनका कर्जदार रहूंगा। उन्होंने मुझे नई गेंद से मौका दिया जबकि सामने क्रिस गेल थे और 17 साल बाद अनिल भाई इसी घटना के बारे में बात करेंगे। चेन्नई की टीम ने 2008 में अश्विन को स्थानीय स्पिनर के तौर पर शामिल किया था लेकिन मुथैया मुरलीधरन की वजह से उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। चेन्नई के 37 साल के इस गेंदबाज ने लगातार खुद में सुधार करके यहां तक पहुंचाया।

तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने किया सम्मानित

तमिलनाडु क्रिकेट संघ द्वारा 500 विकेट और 100 टेस्ट की दोहरी उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए आयोजित एक सम्मान समारोह के दौरान अश्विन उस पल को नहीं भूले हैं जब धोनी ने उन पर भरोसा दिखाया था। टीएनसीए ने अश्विन को उनकी उपलब्धियों के लिए एक करोड़ रुपये के अवॉर्ड से सम्मानित किया। अश्विन ने भावुक होते हुए कहा कि मैं आम तौर पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शब्दों की तलाश नहीं करता। मैं यहां आकर सच में इस सम्मान के लिए आभारी हूं।

इन्हें भी पढ़िए – छत्तीसगढ़: शुष्क दिवस, इस दिन बंद रहेगी शराब दुकानें…

चोरी का शक और मर्डर..! जंगल में मिले नर कंकाल मामले का खुलासा, 14 आरोपी अरेस्ट, जानें- पूरा मामला

7th Pay Commission: छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को भी मिलेगा केंद्र सरकार के बराबर महंगाई भत्ता, DA में संशोधन के बाद आदेश जारी, पढ़िए आदेश

Anganwadi Recruitment 2024: शहरी/ग्रामीण आंगनबाड़ी में निकली कार्यकर्ता और सहायिका के लिए नौकरी, हजारों पदों पर होगी भर्ती, डायरेक्ट Online Registration Link से 12वीं पास महिलाएं करें अप्लाई

Mahtari Vandan Yojna के पहली किस्त राशि, आपके खाते में पैसा आया या नहीं?  ऐसे करें चेक ? नहीं आया हैं तो करें ये काम ?