22 साल की उम्र में ही कोहली को पीछे करेंगे जायसवाल, ENG के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हो सकता है करिश्मा

Yashasvi Jaiswal And Virat Kohli: यशस्वी जायसवाल ने पिछले कुछ समय से धमाकेदार बल्लेबाजी की है। उनके बल्ले की धमक पूरी दुनिया में सुनाई दी है। इस युवा बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करके सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। उनकी बल्लेबाजी में रोहित शर्मा जैसी आक्रमकता नजर आती है तो वहीं वह विराट कोहली जैसे क्रिकेट के तकनीकी शॉट्स लगाने में भी माहिर हैं। उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है। उन्होंने आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया और इसके बाद टीम इंडिया में जगह बना ली। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर ही टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी बन गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

तोड़ सकते हैं कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए साल 2011 में टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल 26 छक्के ही लगाए हैं। वहीं दूसरी तरफ 22 साल के यशस्वी जायसवाल ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 7 टेस्ट मैचों की 13 पारियों में 25 छक्के जड़ दिए हैं। जिस तरह की फॉर्म में यशस्वी चल रहे हैं वह आसानी से कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जायसवाल को सिर्फ दो छक्कों की जरूरत है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ किया डेब्यू

यशस्वी जाससवाल ने भारतीय टीम के लिए साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही शतक लगाया था और 171 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने दमदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो दोहरे शतक लगाए हैं और वह टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाली सिर्फ तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 209 रन और तीसरे टेस्ट मैच में 214 रनों की पारियां खेली थी।

शानदार फॉर्म में हैं जायसवाल

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाते समय अपनी पारी में 12 छक्के लगाए। वह टेस्ट मैच की एक पारी में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं। वसीम अकरम भी टेस्ट की एक पारी में 12 छक्के लगा चुके हैं। यशस्वी ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 7 टेस्ट मैचों में 861 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने भारतीय टीम के लिए 17 T20I में 502 रन बनाए हैं।