IPL 2024: इस खिलाड़ी ने बल्ले से किया बड़ा कमाल, एक झटके में तोड़ दिया क्रिस गेल का रिकॉर्ड

Indian Premier League: आईपीएल 2024 के 18वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स को एकतरफा 6 विकेट से मात देने के साथ इस सीजन अपनी दूसरी जीत दर्ज की। हैदराबाद को इस मुकाबले में 166 रनों का टारगेट मिला था, जिसका पीछा करने जब टीम उतरी तो 23 साल के अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 12 गेंदों में 37 रनों की पारी खेलने के साथ मुकाबले को पूरी तरह से एकतरफा करने का काम किया। अभिषेक की पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इस टारगेट को सिर्फ 18.1 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। अभिषेक ने अपनी पारी के दम पर आईपीएल के इतिहास का एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया जो इससे पहले क्रिस गेल और सुनील नरेन के नाम पर था।

आईपीएल में किसी पारी के दूसरे ओवर में बनाए सबसे ज्यादा रन

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जब चेन्नई सुपर किंग्स के टारगेट का पीछा करने उतरी तो पारी का दूसरा ओवर करने आए मुकेश चौधरी के खिलाफ अभिषेक शर्मा ने आक्रामक रुख अपनाते हुए 3 छक्के और 2 चौके लगाने के साथ कुल 26 रन बटोर लिए। इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास में किसी मैच में पारी के दूसरे ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। इससे पहले ये रिकॉर्ड सुनील नरेन और क्रिस गेल के नाम पर था, दोनों ही खिलाड़ियों ने 24-24 रन बनाए थे। अभिषेक का फॉर्म इस सीजन अब तक काफी शानदार देखने को मिला है, जिसमें ऑरेंज कैप की रेस में 161 रनों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं, जिसमें उन्होंने 217.57 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं।

आईपीएल के दूसरे ओवर में एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

अभिषेक शर्मा – 26 रन (मुकेश चौधरी, साल 2024)
सुनील नरेन – 24 रन (वरुण चक्रवर्ती, साल 2019)
क्रिस गेल – 24 रन (भुवनेश्वर कुमार, साल 2015)
क्रिस गेल – 24 रन (मनप्रीत गोनी, साल 2012)

युवराज सिंह और ब्रायन लारा का दिया धन्यवाद

अपनी छोटी लेकिन धमाकेदार पारी के दम पर अभिषेक शर्मा ने इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया। वहीं उन्होंने इस दौरान कहा कि गेंदबाजी के समय हमें ये एहसास हो गया था कि ये विकेट थोड़ा धीमा है। ऐसे में हमें ये पता लग गया था कि पावरप्ले में तेजी से रन बनाने होंगे क्योंकि गेंद पुरानी होने के बाद पिच से और धीमा आएगी। हमने इस सीजन के शुरू होने से पहले काफी बेहतर तैयारी की थी। बड़ा स्कोर जरूर मायने रखता है लेकिन मैं अपनी लय को बरकरार रखना चाहता था। मैं अपने पिता के अलावा युवराज सिंह और ब्रायन लारा का खासतौर पर धन्यवाद देना चाहता हूं।

इन्हें भी पढ़िए –Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में स्वेच्छानुदान राशि में घोटाला! विधायक ने ‘अपनी मर्जी’ से बांट दी ड्राइवर, निजी कर्मचारियों, भाजपा नेताओं, नेताओ के रिश्तेदारों को रेवड़ी की तरह राशि.!

छत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों के लिए Good न्यूज़, ज्यादा भाव पर कहीं बिक्री हो रही शराब, तो इस नंबर पर करें शिकायत, होगी समाधान!

School Time Table Change: बढ़ते गर्मी के चलते अम्बिकापुर में बदला, स्कूल खुलने का समय, अब इतने बजे से सभी स्कूल!  DEO ने जारी किया आदेश

Indian Premier League: ऋषभ पंत पर मंडराया बैन का खतरा! BCCI ने इस गलती के चलते लगाया 24 लाख का जुर्माना