Indian Premier League: ऋषभ पंत पर मंडराया बैन का खतरा! BCCI ने इस गलती के चलते लगाया 24 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली. Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के लिए आईपीएल 2024 में टेंशन खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन में अभी तक 4 मैचों में से सिर्फ 1 मैच ही जीत सकी है और 3 मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में तो टीम ने काफी शर्मनाक प्रदर्शन किया। इस मैच में दिल्ली को 106 रनों से हार मिली। वहीं, अब बीसीसीआई ने पंत पर बड़ा एक्शन भी ले लिया है। 

ऋषभ पंत पर BCCI का एक्शन 

ऋषभ पंत पर बीसीसीआई ने स्लो ओवर रेट के चलते एक्शन लिया है। ये इस सीजन में दूसरा मौका है जब स्लो ओवर रेट के चलते ऋषभ पंत पर जुर्माना लगा है। इस बार बीसीसीआई ने उन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। वहीं, पिछले मैच में ऋषभ पंत पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। पंत की कप्तानी में दिल्ली की इन दोनों ही मैचों में नियमित समय के अंदर 20 ओवर पूरे नहीं कर पाई। वहीं, इस बार पंत के साथ-साथ टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है। 

Read More – सरकारी कर्मचारियों से लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तक के लिए अच्छी खबर, बढ़े हुए DA, भत्ते और मानदेय पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब आएगी वृद्धि हुई राशि खाते में.?

पंत पर मंडराया बैन का खतरा!

स्लो ओवर रेट के नियम के मुताबिक, पहली बार ये गलती किए जाने पर कप्तान पर सिर्फ 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है। अगर सीजन में दूसरी बार ये गलती होगी है तो कप्तान पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगता है। टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया जाता है। वहीं, तीसरी बार यह गलती करने पर कप्तान पर 30 लाख रुपये के साथ एक मैच का बैन लगाया जाता है, इसके साथ ही टीम के बाकी खिलाड़ियों पर 12-12 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया जाता है। ऐसे में पंत इस सीजन में दो बार ये गलती कर चुके हैं, अगर वह एक बार और स्लो ओवर रेट में फंसते हैं तो उन पर 1 मैच का बैन लग सकता है।

Read More – Chhattisgarh: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ होते ही..तत्कालीन DSP, TI और हवलदार पर लगे गम्भीर आरोप..SSP ने कहा कर रहे जांच!..

दिल्ली कैपिटल्स को रखना होगा ध्यान

स्लो ओवर रेट नियम के तहत टीम को 90 मिनट में 20 ओवर खत्‍म करने होते हैं। बता दें, दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 ओवर डालने के लिए 2 घंटे का समय लिया था। वहीं, सीएसके के खिलाफ टीम तय समय से 3 ओवर पीछे चल रही थी। यही वजह से आखिरी 2 ओवर में टीम को 4 की जगह 5 फील्डर 30 गज के सर्कल के अंदर रखने पड़े थे।

Read More – chhattisgarh महतारियों के खाते में आ गई 1 हज़ार रुपए, जारी हुई महतारी वंदन योजना के दूसरी किस्त की राशि

KKR के खिलाफ मिली करारी हार

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली की टीम का काफी बुरा हार देखने को मिला। इस मैच में दिल्ली ने पहले गेंदबाजी करते हुए 20 ओवर में 272 रन लुटा दिए। ये आईपीएल में किसी भी टीम के खिलाफ दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं, इस टारगेट के जवाब में दिल्ली के बल्लेबाज भी फ्लॉप रहे। दिल्ली की टीम 166 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

Also Read More- छत्तीसगढ़: विशेष समुदाय के युवक, नाबालिग छात्रों को भगाकर लेकर जा रहे थे अपने साथ.. मचा बवाल, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

How To Check Ration This Month: इस महीने आपके नाम से कितना किलोग्राम राशन आया हैं! राशन कार्ड हितग्राही इस Link से करें चेक!

Women Delivers Child On The Road: बस का इंतजार कर रही महिला ने रोड़ पर दिया बच्ची को जन्म, सोनाग्राफी कराने आई थी अम्बिकापुर

PM Kisan Yojana: ऐसे करें पीएम किसान योजना में रजिस्ट्रेशन, आपके खाते में भी आएगी 17वीं किस्त की पैसा