Women Delivers Child On The Road: बस का इंतजार कर रही महिला ने रोड़ पर दिया बच्ची को जन्म, सोनाग्राफी कराने आई थी अम्बिकापुर

अंबिकापुर.Women Delivers Child On The Road: सोनोग्राफी कराकर घर जाने शहर के खरसिया चौक के पास बस का इंतजार कर रही महिला का सडक़ पर ही डिलीवरी हो गया। महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया हैं। डिलीवरी के बाद जच्चा-बच्चा को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। जहां दोनों की स्थिति सामान्य बताई जा रही हैं।

दरसअल, अंबिकापुर शहर में दर्जनों सोनोग्राफी मशीन संचालित हैं। लेकिन, ऐसे सभी संस्थानों में डिलिवरी का सही समय नही बताने की वजह से इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं। जहा आज बतौली विकास खंड के मानपुर से एक परिवार गर्भवती महिला अपने परिजनों के साथ सोनोग्राफी करवाने के लिए अंबिकापुर पहुँचे हुए थे। जहाँ प्राइवेट सोनोग्राफी सेंटर के द्वारा डेट नही होने पर वापस घर जाने को कह दिया गया।

इधर, घर जाते वक्त अंबिकापुर शहर के खरसिया नाका फल दुकान के सामने गर्भवती महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दे दिया हैं। वह स्थानीय लोगों की मदद से तत्काल एंबुलेंस को फोन कर बुलाया गया। इसके बाद एंबुलेंस के द्वारा गर्भवती महिला और बच्ची को बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

बहरहाल, इस तरह की लापरवाही ने शहर में संचालित सोनोग्राफी सेंटरों पर भी सवाल खड़ा कर दिया हैं। अब देखना होगा कि, स्वास्थ्य विभाग इस पर क्या कार्रवाई करती हैं।

इन्हें भी पढ़िए –

Mahtari Vandan Yojana: आज आएगी महतारियों के खाते में 1000 रुपए, महतारी वंदन योजना के तहत् 70 लाख महिलाओं के खाते में दूसरी किस्त आएंगे 1-1 हजार रुपए

PM Kisan Yojana: ऐसे करें पीएम किसान योजना में रजिस्ट्रेशन, आपके खाते में भी आएगी 17वीं किस्त की पैसा

CG-स्कूलों के बाद आंगनवाड़ी केन्द्रों की संचालन के Time Table बदला, अब इतने बजे से खुलेगा केन्द्र

छत्तीसगढ़ के 10वीं और 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को मिलेगा बोनस अंक, DPI ने बोर्ड को भेजा सूची, इतने Numbers का होगा फायदा!