Mahtari Vandan Yojana: महतारियों के खाते में आ गई 1 हज़ार रुपए, जारी हुई महतारी वंदन योजना के दूसरी किस्त की राशि

रायपुर. 2nd Installment Amount Of Mahtari Vandan Yojana Released: छत्तीसगढ़ के महत्वाकांक्षी महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त की राशि महतारियों के खाते में पहुंच गई हैं। इसकी जानकारी प्रदेश के मुख्य विष्णु देवता ने अपने ट्विटर हैंडल में ट्वीट कर दी हैं।

सीएम ने लिखा हैं कि, “मोदी की गारंटी” में किये वादे को निभाने की दिशा में आगे बढ़ते हुए छत्तीसगढ़ की माताओं-बहनों के स्वाभिमान का सम्मान कर आज “महतारी वंदन योजना” की इस माह की किश्त जारी हुई।

बता दें कि, देश की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से जुड़कर 10 मार्च को छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की शुरुआत किया था। महतारी वंदन योजना के तहत् पहली किस्त के रूप में छत्तीसगढ़ की 68.53 लाख महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से 636.44 करोड रुपए का भुगतान किया गया था। महतारी वंदन योजना के तहत् प्रदेश की महिलाओं को हर महीने एक-एक हजार रूपए डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर किया जाएगा। इस तरह हर साल 12 हज़ार रुपए महिलाओं को मिलेंगे।

इन्हें भी पढ़िए –

Love Jihad In Surguja: विशेष समुदाय के युवकों पर नाबालिग छात्रों को भागकर ले जाने पर मामला हुआ दर्ज, एक्शन मोड़ पर पुलिस

अप्रैल-मई का एक साथ चावल आपके नाम से कितना किलोग्राम आया हैं! राशन कार्ड हितग्राही डायरेक्ट इस Link से करें चेक!

भीषण गर्मी के लिए हो जाएं तैयार: लू को लेकर IMD का अलर्ट, पढ़ें मौसम पर लेटेस्ट अपडेट

बीएड डिग्री वाले सहायक शिक्षकों को हाईकोर्ट से झटका, सुनाया ये बड़ा फैसला; पढ़िए पूरी खबर