IND vs NZ: दिल पर पत्थर रखकर हार्दिक करेंगे इस प्लेयर को बाहर? सीरीज जीतने के लिए होगा ये फैसला


India vs New Zealand 3rd T20: भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से आखिरी ओवर में जीत दर्ज की. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और सभी का दिल जीत लिया. वहीं, टीम इंडिया के एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही खराब खेल दिखाया, ये खिलाड़ी टीम वनडे क्रिकेट में तो अच्छा प्रदर्शन करता है, लेकिन टी20 क्रिकेट में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है. ऐसे में तीसरे टी20 मैच से कप्तान हार्दिक पांड्या इस प्लेयर को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में शुभमन गिल बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए हैं. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं. वह खराब शॉट खेलकर आउट हो रहे हैं. कीवी टीम के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने 7 रन बनाए थे. वहीं, दूसरे टी20 मैच में उन्होंने 11 रन बनाए. न्यूजीलैंड के अलावा शुभमन गिल श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में फ्लॉप साबित हुए थे. ऐसे में तीसरे टी20 मैच से कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हें बाहर कर सकते हैं.

शुभमन गिल आईपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हैं, जिसके कप्तान हार्दिक पांड्या हैं. तीसरे टी20 में कप्तान हार्दिक गिल की जगह युवा पृथ्वी शॉ को मौका दे सकते हैं.

टी20 क्रिकेट में रहे बेअसर

शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए थे, लेकिन टी20 क्रिकेट में वह बिल्कुल बेअसर रहे हैं. उनके ऊपर टीम इंडिया को बड़ी शुरुआत दिलाने की अहम जिम्मेदारी थी, लेकिन वह इसमें नाकाम साबित हुए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 5 टी20 मैचों में 76 रन बनाए हैं.

सीरीज जीतने के लिए हो सकते हैं बदलाव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है. भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अभी तक टी20 सीरीज नहीं हारी है. ऐसे में वह अपना ये रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेंगे. इसके लिए वह भारतीय टॉप ऑर्डर में बड़े बदलाव कर सकते हैं.