Breaking News: युवा स्टार बल्लेबाज़ ईशान किशन के सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट पर बीसीसीआई का बड़ा बयान

FatafatNews Desk: भारतीय टीम के स्टार युवा विकेटकीपर इशान किशन पिछले कई महीनों से टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि, एक्शन से बाहर होने के बाद भी वह एक महीने से ज्यादा समय हो गया हैं सुर्खियों में हैं। इशान किशन ने टीम प्रबंधन से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक की मांग करते हुए भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से इनकार कर दिया था। तब से उन्होंने कोई क्रिकेट नहीं खेला हैं।

इसके साथ ही, टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कहा था कि, इशान किशन को खुद को चयन के योग्य बनाने और भारतीय टीम में वापस आने के लिए कुछ क्रिकेट खेलने की जरूरत हैं। चाहे वह रणजी ट्रॉफी हो या कोई अन्य टूर्नामेंट। लेकिन, खेलने की ज़रूरत हैं।

भारतीय क्रिकेट में ईशान किशन के भविष्य को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।हालांकि, बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र से जब पूछा गया कि, क्या इशान किशन को बीसीसीआई के सेंट्रल कांट्रेक्ट से बाहर कर दिया जाएगा तो उन्होंने खुलासा किया। जिस पर सूत्र ने जवाब दिया कि, इस तरह की कोई बातचीत नहीं हुई हैं, टी-20 विश्व कप नजदीक हैं और इस साल यूएसए और वेस्ट इंडीज में खेला जाना हैं, इसमें मेन भारतीय खिलाड़ियों का कार्यभार प्रबंधन होगा। यह आईपीएल के दौरान बहुत महत्वपूर्ण हैं, जो T20 World Cup से ठीक पहले होने वाला हैं।

हालाँकि, किसी भी भारतीय खिलाड़ी को आईपीएल में कार्यभार प्रबंधन से संबंधित कोई दिशानिर्देश नहीं दिया गया हैं। क्योंकि, फ्रेंचाइजी भारतीय खिलाड़ियों को कैश-रिच लीग में खेलने के लिए भारी रकम का भुगतान करती हैं।

यह बात भी स्पष्ट हैं कि, जो खिलाड़ी विश्व कप टीम का हिस्सा हैं और जिनकी टीम आईपीएल में शीर्ष चार में जगह बनाने में विफल रहती हैं, उन्हें काफी पहले ही न्यूयॉर्क भेज दिया जाएगा, बाकी खिलाड़ी टूर्नामेंट खत्म होने के बाद शामिल होंगे।

इन्हें भी पढ़िए – Chhattisgarh: खेती-बाड़ी के लिए किसानों को सही समय पर मिली बोनस की राशि, चिंता की लकीर हुई दूर

अब टीचर बनने के लिए करना होगा नया कोर्स, अगले साल से बीएड का कोई रोल नहीं.!

छत्तीसगढ़ के इस जिले में होगा रेलवे लाइन का विस्तार, बजट में 300 करोड़ रुपए का प्रावधान

PM Kisan Nidhi,16 वॉ क़िस्त राशि किसानों के खाते में जल्द डलेंगे, कलेक्टर बोले- सभी पंजीकृत किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ दिलवाएं.!

Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना में आपका फॉर्म जमा हुआ या नहीं ? हितग्राही ऐसे करें चेक अपना फ़ॉर्म का Status