Chhattisgarh: खेती-बाड़ी के लिए किसानों को सही समय पर मिली बोनस की राशि, चिंता की लकीर हुई दूर

रायपुर. Chhattisgarh Paddy Bonus: छत्तीसगढ़ के दूरस्थ अंचल के किसान दंतेवाड़ा जिले के गीदम निवासी पूरनचंद सोनी दो साल का बकाया बोनस राशि 64 हजार 480 रूपए खाते में आने पर खुशी जाहिर की।

उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को धन्यवाद देते हुए कहा कि बोनस की राशि का उपयोग कृषि कार्य में करेंगे। अच्छी खेती-बाड़ी करने के लिए भूमि की मरम्मत भी कराने की बात कही।

गांव चितालंका निवासी राजेन्द्र सेठिया ने बताया कि 27 क्विंटल का धान बेचने पर उन्हें दो साल की बोनस राशि 64 हजार 640 रूपए मिली है। पैसे का उपयोग बच्चे की अच्छी पढ़ाई-लिखाई और उनकी स्कूल फीस भरने के लिए करेंगे।

गांव कवलनार की महिला कृषक गीता और ग्राम भोगाम के किसान नतरूराम ने भी बोनस राशि मिलने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में किसानों को वर्ष 2014-15 एवं 2015-16 के धान का दो साल का बकाया बोनस राशि डीबीटी के माध्यम से अंतरित की गई है। राशि मिलने पर किसानों के चेहरे पर प्रसन्नता के साथ चिंता की लकीर भी मिट गई है।

25 दिसंबर 2023 को सुशासन दिवस के अवसर पर बोनस राशि किसानों के खातों में दिया गया है। किसानों ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने सही समय पर बोनस राशि देकर खेती-बाड़ी की चिंता दूर कर दी है।

इन्हें भी पढ़िए – अब टीचर बनने के लिए करना होगा नया कोर्स, अगले साल से बीएड का कोई रोल नहीं.!

Chhattisgarh Budget 2024: बजट में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने खोला विभिन्न विभागों में 3660 पद नौकरियों का पिटारा, जानिए डिटेल

PM Kisan Samman Nidhi 16th installment: पीएम किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त लेना है तो फटाफट करवा लें ये जरूरी काम, नहीं तो अटक सकता है पैसा

चाहकर भी कोई अब नहीं कर पाएगा आपका AADHAR CARD का गलत इस्तेमाल, बस SMS से करें ये काम, जानिए पूरा प्रोसेस

PVC Aadhar Card: आधार कार्ड के गुम या खराब होने पर टेंशन ना लें, घर बैठे ऑर्डर करें नया कार्ड; 50 रुपए देनी होगी फीस, जानिए पूरा प्रोसेस