जानिए..कैसा रहेगा आज 04 जनवरी को आपका दिन, क्या कहतें हैं राशिफ़ल!..

(04 जनवरी 2019)

मेष

गूढ विद्या तथा रहस्यमय विषयों को जानने-समझने का आज आप प्रयत्न कीजिएगा. अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखना आपके ही हित में है. मध्याहन के बाद नए कार्य का प्रारंभ कर सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा. व्यावसायिक स्थल पर संभलकर चलिएगा.

वृष

दिन का प्रारंभ आज आनंदप्रमोद और मित्रों की भेंट से होगा. अन्य व्यक्ति भी आज आपके जीवन में आ सकते हैं. पर्यटन या प्रवास का आयोजन हो सकता है. हितशत्रुओं से सावधान रहिएगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा.

मिथुन

आज का आपका दिन मनोरंजनप्रद और आनंद लूटने का है. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. कार्यालय में सहकारपूर्ण वातावरण रहेगा. मित्रों के साथ पर्यटन स्थल पर जाने का आयोजन होगा. सुरुचिपूर्ण भोजन करने का अवसर मिलेगा.

कर्क

प्रतिकूलता में भी आप परिश्रमपूर्वक कार्य करेंगे तो अग्रगामी होने के अवसर हैं. आरोग्य में विशेषकर पेट के व्याधि से समस्या होगी. विद्यार्थियों को विद्याभ्यास में सफलता मिलेगी, परंतु मध्याहन के बाद परिस्थिति अधिक अनुकूल बनेगी. स्वास्थ्य सुधर सकता है.

सिंह

आज का दिन ध्यान से चलने का दिन है. मानसिक रुप से तनाव रहेगा. शारीरिकरुप से कुछ अस्वस्थता का अनुभव होगा. साथ-साथ परिवारजनों के साथ किसी बात पर खटराग हो सकता है. ऐसे समय में संयम बरतने की गणेशजी सलाह देते है. धन-कीर्ति की हानि होगी.

कन्या

आपको लाभ और भाग्यवृद्धि का योग है. बंधु-स्वजनों से लाभ होगा. सम्बंधो में प्रेम और सन्मान की प्रधानता रहेगी. परंतु मध्याहन के बाद आप चिंतातुर रहेंगे जिससे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. निजी सम्बंधियों के साथ मनदुःख का कोई प्रसंग बनेगा.

तुला

शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य बिगड़ सकता है. पारिवारिक झगडे में वाणी पर संयम रखना होगा. घर के सदस्यों के साथ भ्रांति खडी न हो इसका ध्यान रखिएगा. मध्याहन के बाद आप के मन में ग्लानि की छाया दूर हो जाएगी, और आनंद का उल्लास छा जाएगा.

वृश्चिक

आज आपके लिए साधारण लाभ का दिन है. व्यर्थ के खर्च पर रोक लगानी होगी. परिवार में झगडे न हों इसका विशेष ध्यान रखिएगा. कुटुंब के सदस्यों के बीच की गलतफहमी को दूर रखें. शारीरिक परेशानी के साथ मन में ग्लानि रहेगी. नकारात्मक मानसिकता न रखें.

धनु

आज आप शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थ्य का ध्यान रखें. आज आप निर्धारित कार्य कर सकेंगे. आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. प्रवास की विशेषकर धार्मिक यात्रा की संभावनाएँ प्रचुर हैं. किसी रिश्तेदार के घर मांगलिक प्रसंग में उपस्थित रहने का अवसर आ सकता है.

मकर

आज के दिन आपको सावधानीपूर्वक रहने कि जरूरत हैं. आज व्यावसायिक कार्यों में सहकारी हस्तक्षेप बढेगा. खर्च सामान्य से अधिक रहेगा. धार्मिक, सामाजिक कार्यों में व्यस्तता बढेगी तथा खर्च भी हो सकता है. आरोग्य संबंधी चिंता रहेगी. पुत्र एवं रिश्तेदारों के साथ अनबन हो सकती है.

कुंभ

नए कार्यों के आयोजन का प्रारंभ करने के लिए आज का दिन शुभ है. नौकरी तथा व्यापार में लाभ होने की संभावना है. स्त्री मित्रों से कार्य मिल सकता है. लक्ष्मी देवी की कृपादृष्टि आज आप पर है. सामाजिक क्षेत्र में आपकी ख्याति बढेगी. संतान के साथ मेल अच्छा रहेगा.

मीन

आज आपका दिन अत्यंत शुभ फलदायी होगा. आज आपके लिए कार्यसफलता और उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि के कारण प्रसन्नता भरा दिन रहेगा. व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि तथा सफलता मिलेगी. पिता तथा बड़े-बुजुर्गों से लाभ होगा.