IPS अफ़सर की शादी में ही हो गयी चोरी, गहने-कैश चुरा ले गए चोर

मध्यप्रदेश का शिवपुरी शहर चोरों का सबसे पसंदीदा अड्डा बन गया है। आए दिन वे वारदात कर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। इस बार चोरों ने एक ट्रेनी आईपीएस अफसर के घर ही चोरी कर ली। चोरीनकी ये वारदात खुद IPS अफसर की शादी में की गयी। चोर भीड़ भरे माहौल के बीच बड़ी सफाई से गहने और पैसे चुरा ले गए।

इस बार चोरों ने नक्षत्र वाटिका मैरिज गार्डन में चोरी की। चोरो ने एक आईपीएस अफसर नरेंद्र सिंह रावत की शादी में ही हाथ साफ कर दिया। चोरों ने दुल्हन पक्ष की ज्वेलरी और पैसे गायब कर दिये।

शिवपुरी शहर की महल कॉलोनी में रहने वाले नरेंद्र सिंह रावत का इसी साल भारतीय पुलिस सेवा के लिए सिलेक्शन हुआ है। रावत अभी ट्रेनिंग में हैं। 6 दिसंबर 2021 को उनका विवाह समारोह नक्षत्र वाटिका में आयोजित किया गया था। जिस समय स्टेज का प्रोग्राम चल रहा था ठीक उसी समय चोर वहां घुस गए और कन्या पक्ष के लोगों के गहने और पैसे चुरा ले गए। चोर विश्राम कक्ष में घुसे और हिम्मत देखिए कि एक के बाद एक तीन कमरों में चोरी की। तीनों कमरों से कैश और ज्वेलरी गायब है।

नक्षत्र वाटिका में सीसीटीवी लगे हैं। चोरों की फोटो वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी हैं। कोतवाली थाना क्षेत्र में और वो भी एक आईपीएस अफसर की खुद की शादी में हुई चोरी की इस वारदात से लोकल पुलिस डिपार्टमेंट में हड़कंप की स्थिति बन गई है। निश्चित रूप से लोग कहेंगे ही कि जब आईपीएस अफसरों के यहां चोरी होने लगी तो शिवपुरी शहर में कौन सुरक्षित रह सकता है।

खास बात यह है कि चोरी की इस वारदात में शक बाहरी लोगों पर नहीं बल्कि अपनों पर ही है। इस मामले में संदेही दोनों पक्षों के रिश्तेदार हैं। इसलिए न तो अब तक किसी की ओर से कोई रिपोर्ट की गई है और ना ही पुलिस कुछ विस्तार से बता रही है।