चोर की इमानदारी: मकान मालिक के नाम खुला खत,हैरान कर देने वाली वारदात.

मध्यप्रदेश के भिंड से अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां एक चोर ने अपराध को अंजाम देने के बाद घर के मालिक के नाम एक चिट्ठी छोड़ा दिया. जिसमें उसने चोरी के पीछे की मजबूरी का जिक्र किया है. जिस घर में यह घटना हुई है, उसके मुखिया पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर हैं. बताया जा रहा है कि चोर ने घर से कीमती सामान चुराने के बाद वहां एक खत छोड़कर घर के मालिक से वादा किया है कि वह अपने दोस्त की जान बचाने के लिए यह चोरी कर रहा है और बाद में सारा पैसा लौटा देगा. वहीं इस मामले में भिंड कोतवाली थाने के सहायक उपनिरीक्षक कमलेश कटारे ने बताया कि छत्तीसगढ़ में नौकरी करने वाले पुलिस के एक सिपाही के घर में चोरी की यह घटना पिछले सप्ताह हुई.

भिंड पुलिस के मुताबिक छत्तीसगढ़ में नौकरी करने वाले सिपाही का परिवार भिंड शहर में रहता है और वारदात के समय घर में कोई नहीं था. सिपाही की पत्नी बच्चों सहित अपने मायके गई हुई थीं. पुलिस ने बताया कि चोर ने मकान में चोरी करने के बाद एक खत वहां छोड़ दी. पत्र में उसने लिखा, ‘सॉरी दोस्त, मजबूरी थी, मैं ऐसा नहीं करता तो मेरे दोस्त की जान चली जाती. टेंशन मत लेना, जैसे ही पैसे आएंगे, तुम्हारे घर में फेंक जाऊंगा. तुम पैसे की बिल्कुल टेंशन मत लेना’.

मामले की जांच में जुटी पुलिस
सहायक उपनिरिक्षक कटारे ने कहना है कि 5 जुलाई की रात घर वापस लौटने पर सिपाही की पत्नी ने कमरों के ताले टूटे हुए और सामान बिखरा हुआ देखा था. उसने देखा कि चोर ने सोने चांदी के कुछ गहने चुराए हैं. उन्होंने बताया कि चोरी की वारदात में परिवार के किसी परिचित के शामिल होने की आशंका है. पुलिस मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.