Goat Thief Arrested : बकरी चोर पकड़ाए, 7 लाख की कार से आते थे बकरियां चुराने

मध्य प्रदेश में देवास शहर के बाहरी क्षेत्रों अमोना और रसूलपुर में सक्रिय बकरी चोर गिरोह का औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने खुलासा किया है। जिले के कमलापुर निवासी दो चोरों को दबोचकर एक कार सहित चोरी की गई छह बकरे-बकरियां बरामद की गई हैं। दोनों सात लाख रुपये कीमत की स्विफ्ट कार से चोरी करने आते थे और मौका मिलते ही बकरियों को कार में भरकर रफूचक्कर हो जाते थे। आरोपियों ने अमोना व रसूलपुर में तीन वारदातें कबूली हैं।

बकरी चोरी के मामले उस समय सुर्खियों में आए थे जब करीब 10 दिन पहले पालनगर के आगे नागदा गांव में ग्रामीणों ने कार से बकरी चुराकर भाग रहे दो चोरों को दबोच लिया था और जमकर उनकी पिटाई की थी। पकड़े गए आरोपी इंदौर के निवासी थे। ग्रामीणों वे उन्हें औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस के हवाले किया गया था।

इसी बीच पुलिस को पता चला कि क्षेत्र में कुछ अन्य वारदातें हुई हैं जिनमें सफेद रंग की कार का उपयोग किया गया है। कई जगह कार में दो लोग नजर आए हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने जांच शुरू की। तभी संदिग्ध कार (एमपी 09 डब्ल्यूसी 6192) का रसूलपुर में पता चला। यहां से कुछ संदिग्धों से पूछताछ की गई तो कमलापुर के युवकों के इस कार के उपयोग करने की जानकारी भी सामने आई।

इसके बाद आरोपी तौसीफ पिता रसीद अली व सिकंदर पिता लियाकत अली निवासी बड़ा मोहल्ला, कमलापुर को दबोचा गया। पूछताछ में इन्होंने पिछले कुछ दिनों में अमोना से तीन व रसूलपुर से तीन बकरियां चुराने की बात कबूली। इसके बाद इनको गिरफ्तार किया गया। जब्त की गई कार किसकी है, अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस इसके मालिक का पता लगा रही है।