साइबर ठगों ने बना डाली SP की फर्जी फेसबुक आईडी, मैसेंजर पर भी किए मैसेज

भोपाल. मध्यप्रदेश में साइबर ठगी करने वालों के हौसले दिन-ब-दिन बुलंद होते जा रहे हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ठगी के लिए वे किसी के नाम का इस्तेमाल करने से भी नहीं चूकते। चाहे फिर वह पुलिस महकमे का बड़ा से बड़ा अफसर ही क्यों न हो? ताजा मामला श्योपुर का है। जहां जिले के एसपी आलोक कुमार सिंह की फेसबुक पर फर्जी आईडी बना ली गई और लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज मैसेज भेजने शुरू कर दिए, लेकिन जैसे ही एक यूजर इसकी जानकारी दी तो एसपी ने मामला संज्ञान में लेते हुए साइबर सेल को जांच के निर्देश दिए हैं। अब पुलिस की सायबर सेल टीम फर्जी आईडी बना ठगी का प्रयास करने वाले आरोपी की तलाश में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर श्योपुर एसपी आलोक कुमार के नाम से एक अज्ञात व्यक्ति ने एकाउंट बनाकर शहर के सैकड़ों लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी। शुरुआत में तो किसी को पता नहीं चला, लेकिन जैसे ही मैसेज बॉक्स में चैट शुरू हुई और मोबाइल नंबर मांगने की बात हुई तो एक यूजर कृष्णकांत गर्ग ने इस मामले की शिकायत एसपी आलोक कुमार सिंह ने की। जिन्होंने मामले को तत्काल गंभीरता से लेते हुए सायबर सेल को जांच के निर्देश दे दिए। एसपी ने लोगों से साइबर ठगों से सावधान रहने की अपील भी की है।

श्योपुर एसपी आलोक कुमार सिंह का कहना है कि यह गंभीर मामला है, क्योंकि वे कभी सोशल मीडिया या फेसबुक नहीं चलाते हैं और न ही उनका कोई ऑफिशियल एकाउंट है। यह कौन ऑपरेट कर रहा है? इसकी जानकारी लेकर कार्रवाई की जाएगी।

यहां बता दें कि श्योपुर एसपी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले अज्ञात साइबर ठग ने कई लोगों को मैसेंजर चैट के माध्यम से मोबाइल नंबर मांगे हैं, तो कुछ लोगों से उनकी पर्सनल जानकारी मांग ठगी का शिकार बनाने की कोशिशें भी की।