शादी के 10 दिन बाद दुल्हन ने बच्चे को दिया जन्म, पति ने अपनाने से किया इंकार

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां शादी के महज 10 दिन बाद एक नवविवाहिता ने बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद पति और ससुराल वालों ने नवविवाहिता को अपनाने से इनकार कर दिया। वहीं पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने गैंगरेप और एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। मामला कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र का है। थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली एक दलित युवती की शादी 15 मई 2023 को भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। शादी होने के बाद नवविवाहिता चौथी पर जब अपने मायके आई तो उसको 25 मई को पेट में दर्द हुआ।

परिजनों ने उसे अकबरपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां प्रसव पीड़ा होने पर उसने 26 मई को एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची कमजोर होने पर कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। मामले की जानकारी पति और ससुरालजनों को हुई तो उन्होने पत्नी को अपनाने से इनकार कर दिया।

मामले की जानकारी क्षेत्र में हुई तो पीड़िता ने 6 जून को थाने में तहरीर देकर गांव के ही अरुण पाल और विनय पाल के खिलाफ़ कई बार जबरन दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज करवाया है।

मामले में रूरा थाने के इंस्पेक्टर समर बहादुर सिंह ने बताया कि अरुण पाल और विनय पाल के खिलाफ़ 374-D,506 और 3(2) में मुकदमा दर्ज किया गया है, पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।