iPhone 7 Offer: आपके पास है iPhone 7? एप्पल दे रहा 29 हजार रुपये, जानें पूरी डिटेल


Technology Desk: iPhone 7 यूजर्स के लिए गुड न्यूज है। एप्पल लाखों आईफोन 7 यूजर्स को 29,000 रुपये देने जा रहा है। अगर, आप भी आईफोन 7 इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको भी 29 हजार रुपये मिल सकते हैं। Apple अमेरिकी कोर्ट में दायर एक मुकदमे के निपटारे के लिए iPhone 7 यूजर्स को 35 मिलियन डॉलर यानी करीब 290 करोड़ रुपये मुआवजा देने के लिए तैयार हो गया है। एप्पल के इस आईफोन के चिप में आई दिक्कत की वजह से यूजर्स को फोन में ऑडियो प्ले करने में दिक्कत आ रही थी।

iPhone 7 यूजर्स को मिलेगा मुआवजा

एप्पल ने बताया कि कंपनी अब iPhone 7 यूजर्स को ई-मेल भेजकर मुआवजा देने की जानकारी दे रहा है। हालांकि, एप्पल यह मुआवजा केवल अमेरिका में रहने वाले यूजर्स को देगा। इसका मतलब साफ है कि भारतीय यूजर्स को इसका फायदा नहीं मिलेगा। एप्पल ने बताया कि जिन यूजर्स ने 16 सितंबर 2016 से लेकर 3 जनवरी 2023 के बीच iPhone 7 खरीदे हैं उनको ही मुआवजा दिया जाएगा।

ये यूजर्स कर सकते हैं अप्लाई

अगर, आप अमेरिका में रहते हैं और 16 सितंबर 2016 से 3 जनवरी 2023 के बीच iPhone 7 खरीदा है, तो आप भी इसका फायदा ले सकते हैं। इस दौरान अगर आपने एप्पल के किसी भी सर्विस सेंटर में अपना iPhone 7 ठीक करने के लिए दिया है, तो भी आप इसका फायदा ले सकेंगे।

किसी यूजर को अगर किसी कारणवश एप्पल की तरफ से ई-मेल प्राप्त नहीं हुआ है, तो वो एप्पल की सेटलमेंट सर्विस का इस्तेमाल करके मुआवजे का दावा कर सकते हैं। यूजर्स 3 जनवरी 2024 से पहले मुआवजे के लिए ई-मेल भेज सकते हैं। यह यूजर्स पर निर्भर करता है कि वो किस तरह से यह मुआवजा क्लेम करते हैं।

बता दें कि, साल 2019 में अमेरिका के कई राज्यों से एप्पल के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। यूजर्स का कहना था कि एप्पल ने देश के कंज्यूमर प्रोटेक्शन नियमों को तोड़ा है। एप्पल के इस सेटलमेंट को कैलिफॉर्निया कोर्ट 18 जुलाई 2024 या इससे पहले अप्रूवल देगा।

इन्हें भी पढ़िए – Jio लॉन्च करने जा रहा है नया 4G फोन Bharat B2, जानें ग्राहकों के लिए इसमें क्या है खास

DA Hike: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 4% बढ़ेगा महंगाई भत्ता, जानें कब खाते में आएगा पैसा

Samsung लॉन्च करने जा रहा है 3 बार मुड़ने वाला फोन! कागज की तरह होगा फोल्ड, देखें डिजाइन

छत्तीसगढ़ में राशनकार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर… नवीनीकरण की डेट बढ़ी, राशन चाहिए तो जल्द कराएं ये काम..!