लव मैरीज करने वाले युवक ने फांसी लगाकर दी जान, ससुराल के 5 लोगों पर केस दर्ज

हिसार। इस वर्ष 16 जनवरी को लव मैरिज करने के बाद बीते 20 जून को अरेंज मैरिज करने वाले ऋषि नगर में किराए के मकान में रह रहे 23 वर्षीय जयदीप नें फंदे से लटक कर जान दे दी। आत्महत्या के इस मामले में सोमवार को मृतक का पोस्टमार्टम किया गया। सिटी थाना पुलिस ने सिविल अस्पताल में मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव स्वजनों को सौंप दिया। मामले में मृतक के भाई के बयान पर सिटी थाना पुलिस ने जयदीप के ससुराल वालों के खिलाफ उसे तंग और परेशान कर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है।

धनराज ने बताया कि उसके भाई जयदीप ने भिवानी के आसलवास क्षेत्र के महरेटा गांव निवासी मनीषा से 16 जनवरी को लव मैरिज की थी। लेकिन इस शादी से मनीषा के घर वाले नाराज थे। लेकिन शादी के बाद मनीषा के घर वालों ने कहा कि इन्होंने लव मैरिज तो कर ही ली है। अब इनकी अरेंज मैरिज करवा देते हैं। जिसके चलते दोनों की 20 जून को इनकी अरेंज मैरिज की गई थी। लेकिन इसके बावजूद जयदीप के ससुराल वाले जयदीप को परेशान करते थे।

पुलिस को धनराज ने एक सुसाइड नोट उपलब्ध करवाया था। वहीं सुसाइड से पहले जयदीप ने अपने भाई धनराज को एक वीडियो भी भेजी थी। जिसमें उसने अपनी पीड़ा बताई थी। जयदीप ने एक पेज के सुसाइड नोट में भी अपने सुसराल वालों पर जयदीप को तंग करने आरोप लगाया था।

मुख्यत: पेलपा निवासी और हाल शिव कालोनी बाढ़डा दादरी निवासी मृतक जयदीप के बड़े भाई धनराज ने सिटी थाना पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में बताया कि वह खेती बाड़ी करता है। वे तीन भाई है, जिनमें वह सबसे बड़ा है उससे छोटा जयदीप और सबसे छोटा नवीन है। धनराज ने बताया कि जयदीप की शादी 20 जून 2021 को भिवानी के आसलवास महरेटा निवासी मनीषा के साथ हुई थी। जयदीप और उसकी पत्नी मनीषा करीब एक सप्ताह घर पर रहे थे। उसके बाद जयदीप व मनीषा दोनों हिसार के ऋषि नगर में किराये के मकान में रहने लगे।

जयदीप किसी प्राईवेट कम्पनी में काम करता था। उसके भाई जयदीप ने उसे बताया था कि उसके सुसराल वाले उसको तंग और परेशान करते है। जिस बारे वह और उसके घर वाले पंचायत करने का विचार कर रहे थे, लेकिन इससे पहले रविवार दोपहर उसे सूचना मिली कि जयदीप ने ऋषि नगर में किराये के कमरे में अपनी सास लाली व ससुर धर्मबीर, साला मनजीत, प्रदीप व काका ससुर वीरभान से तंग आकर पंखे के हुक पर चुन्नी का फन्दा लगा कर जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना पाकर वह ऋषि नगर पहुंचा तो जयदीप को उसके दोस्त कमरे का दरवाजा तोड़कर फन्दे से उतार कर सिविल अस्पताल ले गए थे। उसके कमरे में सामान चेक किया तो एक सुसाईड नोट बरामद हुआ। इसी के आधार पर धनराज ने सिटी थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।