जहरीली शराब कांड में अब तक 18 लोगों की मौत, 7 लोग गिरफ्तार

यमुनानगर. हरियाणा के यमुनानगर में जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हरियाणा जहरीली शराब कांड में अब तक 18 लोगों की मौत हो गयी है. जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा मौतें यमुनानगर में हुई हैं. यमुनानगर में अब तक 16 लोगों की मौत हुई है. वहीं इस मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले की जांच के लिए यमुनानगर पुलिस ने एक विशेष जांच दल का गठन किया है.

यमुनानगर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमाद्रि कौशिक ने कहा कि पूछताछ के दौरान कुछ और लोगों के नाम सामने आए हैं और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमने गांवों का दौरा किया है और ग्रामीणों को इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सूचित किया है.

पुलिस ने इस मामले में एक कांग्रेसी नेता सहित सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान नाम रॉकी, रमेश, कपिल, गौरव, प्रदीप, गौरव गुगना और मांगे राम के रूप में हई है. एसपी यमुनानगर गंगाराम पुनिया का कहना है कि गिरफ्तार लोगों का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है. वहीं पुलिस ने आस पड़ोस के गांवों में पंचायत के माध्यम से मुनादी करवाकर उन लोगों को आगाह किया है कि जो गली, चौराहों या ठेके से पहले ही जहरीली शराब खरीद चुके हैं. वह शराब को ना पीएं.

डायल 112 की गाड़ियां भी ग्रामीणों को जहरीली शराब से बचने के लिए जागरूक कर रहीं है. आननफानन में स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी प्रभावित गांवों के दौरे पर है. त्योहारों के समय गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. जिधर भी जाओ या तो जहरीली शराब से घरों में मातम छाया हुआ है या फिर जहरीली शराब की चर्चा से लोगों में दहशत का माहौल है.