Weather Update: उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी, अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में कोल्ड वेव का अलर्ट

Weather Update: उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में है। दिल्ली-एनसीआर में ठंडी हवाएं चल रही हैं, हालांकि घने कोहरे से मामूली राहत है। वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब समेत देश के कई हिस्सों में शीतलहर की स्थिति बरकरार है। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों में कई राज्यों में बर्फीली हवाओं का और सितम देखने को मिलेगा।

राजधानी दिल्ली में आज (मंगलवार) न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है। फिलहाल राज्य में कोल्ड डे की स्थिति बरकरार है। दिल्ली के सफदरजंग इलाके में कल न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, नए साल के शुरुआती दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा।


मौसम विभाग ने उत्तर भारत के राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान में अगले 5 दिन कोल्ड वेव की स्थिति बनी रहेगी। इस दौरान इन राज्यों में कोहरे के चलते विजिबिलिटी लो रहने की आशंका है। वाहन चालकों को सड़क पर गाड़ी चलाते वक्त सावधानी बरतने की अपील की गई है। वहीं, पूर्वोत्तर भारत में भी कोहरे का सितम जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वोत्तर के राज्यों में अगले 5 दिनों तक भयंकर कोहरा और ठिठुरन वाली ठंड देखने को मिल सकती है।

अगले 24 घंटों के दौरान, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छा सकता है। पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है। पंजाब के कुछ हिस्सों और उत्तरी राजस्थान के साथ हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति देखी जा सकती है। लगभग पूरे देश में मौसम शुष्क रहेगा। बारिश केवल तटीय आंध्र प्रदेश के साथ-साथ तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में देखी जाएगी।