चुनाव जिताने के लिए एसडीएम ने उम्मीदवार से ले लिए 9 लाख 60 हजार रुपये, अफसर और उसके परिवार के 4 लोग गिरफ्तार

फटाफट डेस्क. हरियाणा में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने रिश्वत लेने के आरोप में हथीन SDM और उनके परिवार के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि SDM ने हरियाणा में जिला परिषद के चुनाव में एक उम्मीदवार को जिताने के लिए 9.60 लाख रुपए की रिश्वत ली थी। आरोपी  SDM की पहचान वकील अहमद के तौर पर हुई है। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने SDM के दो भाई और एक चाचा को गिरफ्तार किया है।

स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के मुताबिक, नूंह की एक महिला ने ब्यूरो में शिकायत दर्ज की थी कि एसडीएम ने उसे जिला परिषद का चुनाव जिताने में मदद करने के नाम पर 10 लाख रुपये की डील की थी। इसके बाद एसडीएम और उसके परिवार ने महिला से 9.60 लाख की रिश्वत ली। इतना ही नहीं महिला ने कॉल डिटेल समेत कई सबूत भी पेश किए थे। इसके बाद स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने एसडीएम समेत चार लोगों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता जितेंद्र कुमार ने बताया कि एसडीएम समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस सभी से पूछताछ चल रही है। सभी आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इन धाराओं में मामला दर्ज

मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 384 (जबरन वसूली), 420 (धोखाधड़ी), 120 बी (आपराधिक साजिश) और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 7 ए और 13 (1) बी के तहत केस दर्ज किया गया।