वीडियो शेयर करने पर..कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी…

नई दिल्ली महाराष्ट्र के जलगांव में दो दलित नाबालिग की पिटाई का वीडियो शेयर करने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी किया गया है. महाराष्ट्र बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने राहुल गांधी और ट्विटर को नोटिस जारी किया है. राहुल ने नाबालिग बच्चों की पिटाई का वीडियो अपने ट्वीटर अकाउंट से शेयर किया था.

मुंबई के रहने वाले शख्स ने दर्ज कराई शिकायत

मुंबई के रहने वाले अमोल जाधव ने राहुल गांधी और ट्विटर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. आयोग के अध्यक्ष प्रवीण घुगे ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी और ट्विटर से पूछा है कि उनके खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम, 2015 और बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम, 2012 के तहत कार्रवाई क्यों ना की जाए.

बीजेपी विधायक भी कराएंगे राहुल के खिलाफ केस दर्ज

आयोग ने इस मामले में राहुल गांधी से दस दिनों में जवाब देने को कहा है. वहीं इस मामले में बीजेपी विधायक राम कदम ने भी राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराने की बात कही है. कदम आज सुबह राहुल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने मुंबई के साइबर सेल जाएंगे.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल महाराष्ट्र के जलगांव में तीन नाबालिग दलित लड़कों को कथित तौर पर गांव के कुएं में तैरने को लेकर पीटा गया और नंगा करके घुमाया गया था. ये घटना वकाडी गांव में लड़कों को नंगा करके घुमाए जाने के एक वीडियो के वायरल होने के बाद सामने आई थी.

राहुल ने बीजेपी-RSS पर हमला बोलते हुए शेयर किया था वीडियो

दलित युवकों को पीटने और नंगा घुमाने को लेकर ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधा था. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये “सवर्ण” कुएं में नहा रहे थे. आज मानवता भी आखरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है. आरएसएस और बीजेपी की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज़ नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा.” आपको बता दें कि महाराष्ट्र और गुजरात दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है.