अनोखी शादी : युवक ने एक साथ दो युवतियों से रचाई शादी… तीनों के बच्चों ने माता-पिता की शादी में जमकर लिए मजे… पढ़ें पूरी ख़बर

लोहरदगा. झारखंड के लोहरदगा में अनोखी शादी रचाई गई. जिले के किस्को प्रखंड के हिसरी पंचायत में एक युवक ने दो युवतियों से एक साथ विवाह किया. ग्रामीण और घरवालों की मौजूदगी में ये शादी संपन्न हुई. इस मौके पर तीनों के बच्चे भी मौजूद थे. बच्चों ने माता-पिता की शादी का जमकर मजा लिया. वे उछल-कूद खेलते रहे.

दरअसल संजीत उरांव का एक साथ दो युवतियों से पिछले कई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों से उसके बच्चे भी थे. कई बार इसको लेकर विवाद हुआ. मामला थाने तक पहुंचा. लेकिन आखिरकार तीनों की शादी पर मामला सुलझा. ग्रामीणों ने संजीत की एक साथ दोनों युवतियों के साथ शादी करा दी. इस समारोह में तीनों के बच्चे नाचते-गाते नजर आए.

ग्रामीणों ने बताया कि हिसरी पंचायत के जोगियारा गढ़ टोली निवासी संजीत उरांव का पिछले कई वर्षों से आरेया पंचायत के तेतरटांड़ निवासी रिंकी उरांव प्रेम प्रसंग से चल रहा था. विवाह के पहले ही दोनों के तीन बेटा-बेटी हैं. वहीं दूसरी युवती हिसरी पंचायत के हिसरी नवाटोली निवासी कलावती उरांव के साथ भी संजीत का प्रेम प्रसंग पिछले 3 वर्षों से चल रहा था. कलावती को भी एक बच्चा है.

ग्रामीणों के मुताबिक एक साथ दो युवतियों से प्रेम प्रसंग के कारण कई बार विवाद हुआ. मामला थाने तक पहुंचा. पर नतीजा नहीं निकला. जिसके बाद ग्रामीणों एवं घरवालों की सहमति से दोनों युवतियों का विवाह संजीत उरांव के साथ कराया गया.

विवाह कराने वाले पुजारी विगन खेरवार ने बताया कि तीनों में बहुत दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों युवती का जीवन बर्बाद न हो, इसलिए यह विवाह जरूरी था. क्योंकि दोनों युवती के बच्चे भी हैं. बिना शादी के वे समाज में अच्छा से नहीं रह पाते. अब शादी के बाद अच्छा से रह पाएंगे. शादी के बाद तीनों खुश नजर आए. और साथ रहने का संकल्प लिया.