ट्रेन में इधर-उधर घूम रहा था चूहा: महिला ने Video शेयर कर की शिकायत, रेलवे ने तुरंत दिया जवाब

Viral Video: आज भारतीय रेल अपनी कामयाबियों को गिना रही है। वंदे भारत ट्रेन का प्रचार धड़ल्ले से किया जा रहा है। देश में बुलेट ट्रेन और रैपिड ट्रेन जैसी सुविधाओं को शुरु किया जा रहा है। लेकिन जमीनी हकीकत ये है कि देश में चलने वाली मौजूदा रेलगाड़ियों की हालत खराब है। ट्रेनों में भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही। ऊपर से गंदगी से लोगों का हाल-बेहाल है। हाल में इसी हकीकत को बयां कर रहा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजा से वायरल हो रहा है जिसमें एक कोच में गंदगी से निकला चूहा इधर-उधर घूमते हुए दिखा रहा है।

महिला यात्री ने वीडियो शेयर कर की शिकायत

ट्रेन में चूहे को देख एक महिला यात्री डर गई और उसने चूहे का एक वीडियो बनाकर ट्विटर पर पोस्ट कर रेलवे को टैग कर दिया। पोस्ट के मुताबिक, महिला यात्री का नाम जस्मिता पति है। जस्मिता ने 19 मार्च को ये वीडियो पेस्ट किया और रेलवे से शिकायत की। महिला यात्री ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा- “इस ट्रेन यात्रा के दौरान चूहों को इधर-उधर घूमते और साफ-सफाई की भयावह स्थिति देखकर हैरान हूं। इस समस्या के समाधान के लिए तत्काल कुछ करने की आवश्यकता है।” इसके साथ ही जस्मिता ने रेल मंत्रालय, मध्य रेलवे और रेलवे सेवा के ऑफिशियल एक्स अकाउंट्स को टैग भी किया। जस्मिता की पोस्ट में दो वीडियो क्लिप हैं। पहले वीडियो में, एक चूहे को कोच में एक सीट के आसपास इधर-उधर भागते देखा गया, जबकि दूसरे क्लिप में ट्रेन में गंदगी को दिखाया गया है। वीडियो में दिखा रहा है कि कोच में लगे शीशे पर धूल लगी हुई थी।

रेलवे सेवा ने दिया ये जवाब

जस्मिता ने ये पोस्ट आज दोपहर 12 बजकर 16 मिनट पर किया था। पोस्ट के तीन मिनट बाद ही रेलवे सेवा के ऑफिशियल एक्स अकाउंट से जवाब आया। रेलवे सेवा ने महिला यात्री से टिकट विवरण साझा करने के लिए कहा गया ताकि वे “तत्काल कार्रवाई” कर सकें। इसके बाद महिला यात्री ने अपनी पीएनआर नंबर और जरूरी डिटेल्स शेयर किए जिसके बाद रेलवे सेवा का एक और रिप्लाई आया जिसमें लिखा था- आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारी को भेज दिया गया है @Drmkhurdaroad. बता दें कि, रेलवे सेवा अधिकांश समय यात्रियों द्वारा एक्स पर पोस्ट की गई शिकायतों का तुरंत जवाब देती है।

इन्हें भी पढ़िए – स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही: सड़क पर शव फेंककर फरार हुआ एंबुलेंस ड्राइवर, ठेले पर ले जानी पड़ी डेड बॉडी

होली में नहीं उड़ता रंग-गुलाल: भारत की वो जगहें जहां नहीं मनाया जाता है होली का त्यौहार, वजह करेगी आपको हैरान

दीदी को डर नहीं लगता क्या? स्कूटी पर स्टंट करती लड़की का Video हुआ वायरल, लोगों ने लिए जमकर मजे

कांग्रेस को एक और झटका: इस सीट के लोकसभा प्रत्याशी ने नाम वापस लिया, पिता के स्वास्थ्य का हवाला