हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे में जिंदा बचे ग्रुप कैप्टन अरुण सिंह का निधन

तमिलनाडु के कुन्नूर के समीप हुए हेलीकॉप्टर क्रैश में जिंदा बचे  ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का अस्पताल में निधन हो गया है। इस आशय की जानकारी भारतीय वायुसेना ने दी। वायुसेना के मीडिया कोआर्डिनेशन (IAF-MCC) सेंटर ने एक बयान में कहा- भारतीय वायुसेना को बहादुर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की सूचना देते हुए गहरा दुख है। उनका आज सुबह निधन हो गया। भारतीय वायुसेना उनके परिवार के साथ है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा,‘ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने गर्व, पराक्रम और अत्यंत पेशेवराना अंदाज में देश की सेवा की। उनके निधन से मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है। देश के लिए उनकी सेवा को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं।’

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा- IAF पायलट, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन के बारे में जान कर बहुत दुख हुआ। वह सच्चे योद्धा थे जो अंतिम सांस तक लड़ते रहे। दुख की इस घड़ी में हम परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं।

पिछले सप्ताह कुनूर में हेलीकॉप्टर हादसे में CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्य कर्मियों की जान चली गयी थी जबकि घायल अधिकारी सिंह बेंगलुरु में उपचार चल रहा था। हादसे में जान गवाने वालों में रावत और उनकी पत्नी के अलावा ब्रिगेडियर एल. एस. लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पी. एस. चौहान, स्क्वॉड्रन लीडर के. सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए., हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक साइ तेजा शामिल हैं। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन के बाद इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।