18 मिनट के अंदर दो राज्यों में भूकंप से कांपी धरती, कई इलाकों में लोग घरों से बाहर निकले, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं

नई दिल्ली। झारखंड के सिंहभूम और असम के सोनितपुर जिले के तेजपुर में रविवार दोपहर को मध्यम तीव्रता का भूकंप आया। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों ही जगह भूकंप के कारण किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, दोपहर 2 बजकर 22 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता 4.1 थी। भूकंप का केंद्र सिंहभूम में 10 किमी जमीन के नीचे था। एनसीएस के अनुसार, असम के तेजपुर में भूकंप के जो झटके महसूस किए, उसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.8 मापी गई है। धरती में कंपन होने के बाद तेजपुर के कई इलाकों में लोग घरों से बाहर निकल आये। लोगों ने कुछ सेकंड के लिए झटके महसूस किए जाने की सूचना दी। हालांकि भूकंप की तीव्रता कम होने के कारण किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की आशंका नहीं है।

असम के तेजपुर में आज दोपहर 2:40 बजे रिक्टर स्केल पर 3.8 तीव्रता का भूकंप आया-

इससे पहले शुक्रवार को कर्नाटक के विजयपुरा जिले में 2.5 तीव्रता का भूकंप आया था। कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) ने बताया कि विजयपुरा जिले में 2.5 तीव्रता का भूकंप आने की जानकारी मिली है। केंद्र ने एक बयान में कहा कि भूकंप दोपहर एक बजकर 47 मिनट पर आया। इसका केंद्र विजयपुरा के बसावना बागेवड़ी तालुक में मसूती ग्राम पंचायत में 2.5 किलोमीटर की गहराई में था।