Death In Police Custody : शराब तस्कर की पुलिस कस्टडी में मौत… एसपी ने थानेदार को किया सस्पेंड..

सीतामढ़ी/बिहार। शहर के कृष्णा नगर से शराब के साथ गिरफ्तार एक शख्स की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। इस घटना के बाद सीतामढ़ी सदर अस्पताल में मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर गिरफ्तार आदमी के साथ हाजत में मारपीट किए जाने का आरोप लगाया है। परिजनो का कहना है कि हाजत मे बंद करने के बाद उसकी बेरहमी से पिटाई की गयी। लगातार मारने से उसने दम तोड़ दिया। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने सीतामढ़ी सदर अस्पताल में पुलिस कर्मियों के साथ न सिर्फ बदसलूकी की बल्कि पुलिस का राइफल छीनने का भी प्रयास किया।

एसपी ने बताया कि थानाध्यक्ष पर लापरवाही की बात सामने आ रही है। एसपी हर किशोर राय ने बताया की मेडिकल टीम शव का पोस्टमार्टम करेगा और मौत की वजह सामने आने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बताया जाता है कि मेहसौल ओपी क्षेत्र के कृष्णानगर मुहल्ले से विश्वनाथ चौधरी को पुलिस ने शराब के नशे में गिरफ्तार किया था। पुलिस का यह भी कहना है कि विश्वनाथ चौधरी के पास से नेपाली सोफी शराब भी बरामद किया गया है।

मृतक विश्वनाथ चौधरी इससे पूर्व भी दो बार शराब के कारोबार में जेल जा चुका है। म़तक के पुत्र शिवनाथ चौधरी ने बताया कि सुबह पुलिस उनको अपने साथ गिरफ्तार करके ले गयी और शाम को उनके मौक की खबर मिली। मृतक के पुत्र ने बताया कि उनके द्वारा कई बार थाने मे जाकर पिता से मुलाकात करने की कोशिश भी की गयी लेकिन उनको उनसे मिलने नही दिया गया था। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को भी विरोध प्रदर्शन किया। शहर के मेहसौल चौक को लोगों ने जाम किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। परिजनों का आरोप है कि गिरफ्तार शख्स की मौत हाजत में पिटाई से हुई। इस मामले में एसपी ने मेहसौल ओपी प्रभारी मोसिर अली को सस्पेंड कर दिया है।