Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी पहले 5 मई को जाएंगे अयोध्या, करेंगे रोड शो, जानें किस दिन दाखिल करेंगे नामांकन

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने के एक दिन पहले 13 मई को वे वाराणसी में रोड शो करेंगे। हालांकि इससे पहले 5 मई को पीएम मोदी अयोध्या जाएंगे जहां रामलला के दर्शन के बाद वे एक रोड शो करेंगे। उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने नामांकन भरने से पहले रोड शो किया था।

2024 अप्रैल तक 70000 से ज्यादा कर्मचारी नौकरी से निकाले गए, इन जगहों पर कर रहे थे जॉब

वाराणसी में एक जून को होगी वोटिंग

बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें और आखिरी चरण में एक जून को वोटिंग होगी। इस बीच पार्टी की ओर से पीएम मोदी के नामांकन और रोड शो की तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उन्होंने भारी अंतर से जीत हासिल की थी।

CG-इस लोकसभा में बीजेपी को क्यों सता रहा हार का डर…PM, HM, CM, डिप्टी CM, केंद्रीय मंत्री, विधायक, सांसद, दर्जनों केबिनेट मंत्रीयो ने झोंक दी हैं पूरी ताकत…!

तीसरी बार वाराणसी से ठोक रहे ताल

वाराणसी लोकसभा सीट के लिए नामांकन भरने का काम सात मई से शुरू हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार इस सीट से प्रत्याशी बनाया है। 2014 के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भी नरेंद्र मोदी को वाराणसी की जनता का भारी समर्थन मिला था।

भाषण दे रहे थे पूर्व सीएम, टीआई ने बंद कर दिया माइक; MLA बोले- “ऐसी जगह फिकवाऊंगा कि…” जानें पूरा मामला

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को दोपहर में वाराणसी पहुंचेंगे। वे काशी में लंका चौराहे पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद रोड शो करेंगे। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी का रोड शो करीब 4 किमी लंबा होगा।

रोटी के बाद अब मार्केट में आई सब्जी बनाने की मशीन, Video देख पकड़ लेंगे अपना सिर

5 मई को अयोध्या जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी तीसरे चरण के चुनाव से पहले 5 मई को अयोध्या जाएंगे। वे रामलला का दर्शन और पूजन के बाद शाम में एक रोड शो करेंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी रविवार 5 मई को पहले इटावा जाएंगे जहां वे एक चुनावी सभा करेंगे। शाम सात बजे वे अयोध्या पहुंचेंगे और रामलला के दर्शन के बाद रोड शो करेंगे।

330 रुपये की EMI पर मिल रहा iPhone जैसे फीचर वाला फोन, Amazon Sale में कीमत हुई कम

लोकसभा चुनाव के लिए अब तक दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है और कुल 190 उम्मीदवारों की किस्तम ईवीएम में कैद हो गई है। पहले चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को हुआ था जबकि दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को संपन्न हुआ। अब तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई, चौथे चरण की वोटिंग 13 मई, पांचवें चरण की वोटिंग20 मई और छठे चरण की वोटिंग 26 मई को होगी। सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग एक जून को होगी। वाराणसी में इसी आखिरी चरण में मतदान होगा।

Chhattisgarh: 200 युवाओं ने ज्वाइन किया भाजपा, कुनबा बढ़ने से गदगद हुए नेता